बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमला, पीएम मोदी के दौरे को लेकर फूटा गुस्सा

रविवार को पूर्वी बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों और एक ट्रेन पर हमला किया। पुलिस के साथ झड़पों में कम से कम 10 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई।

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा खत्म होने के बाद ही बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले खबरे सामने आने लगी हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक कट्टरपंथी इस्लामवादी समूह के सैकड़ों सदस्यों ने रविवार को पूर्वी बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों और एक ट्रेन पर हमला किया।

गौरतलब है कि पीएम मोदी पिछले दिनों दो दिवसीय बांग्लादेश की यात्रा पर थे। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश में राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती में हिस्सा लिया। पीएम के तुंगीपाड़ा में बंगबंधु की समाधि पर गए।

ये भी पढ़ें: Mansukh Hiren Case: NIA को मुंबई की एक नदी से मिले CPU और गाड़ी की नंबर प्लेट्स

पीएम मोदी की यात्रा के खिलाफ इस्लामी समूहों ने प्रदर्शन के दौरान पुलिस के साथ झड़पों में कम से कम 10 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। पीएम मोदी की वापसी के बाद प्रदर्शन में हुई मौतों के बाद हिंसा भड़क गई।

1.2 मिलियन कोरोना वैक्सीन की खुराकें सौंपीं

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए शुक्रवार को ढाका पहुंचे थे। इस यात्रा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को करीब 1.2 मिलियन कोरोना वैक्सीन की खुराकें सौंपने के बाद वह भारत लौट आए थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी दो दिवसीय यात्रा में कई अहम आयोजन में भाग लिया। इसके साथ भारत और बांग्लादेश के बीच पांच करार भी हुए।

भेदभाव का आरोप लगाया

प्रदर्शनकारी इस्लामिक समूहों ने पीएम मोदी पर हिंदू बहुल भारत में अल्पसंख्यक मुसलमानों के साथ भेदभाव का आरोप लगाया है। राजधानी ढाका में शुक्रवार को हुए प्रदर्शनों में दर्जनों लोग घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने उनपर आंसू गैस के गोले भी दागे। इसके साथ रबर की गोलियां चलाईं। पीएम मोदी की यात्रा के दूसरे आखिरी दिन हजारों इस्लामिक कार्यकर्ताओं ने विरोध में रैली निकाली। इसके साथ विरोध में शनिवार को चटगांव और ढाका की सड़कों नारे लगाए।

pm modi
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned