scriptदोस्त के साथ खेलने के लिए भालू भी बन गया बच्चा, वीडियो वायरल | bear having fun with kid, video goes viral | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

दोस्त के साथ खेलने के लिए भालू भी बन गया बच्चा, वीडियो वायरल

दोस्त के साथ खेलने के लिए भालू भी बन गया बच्चा, वीडियो वायरल

नई दिल्लीJun 23, 2018 / 10:50 am

धीरज शर्मा

bear

दोस्त के साथ खेलने के लिए भालू भी बन गया बच्चा, वीडियो वायरल

नई दिल्ली। जिस तरह मन बहलाने के लिए हम खेल या फिर मस्ती का सहारा लेते हैं। उसी तरह जानवर भी दिल बहलाने के लिए ऐसी ही किसी तरह की गतिविधि का सहारा लेते हैं। आपने कभी किसी पेट को पाला है तो शायद आप इस तरह की अनुभूति से गुजरे भी होंगे। कुछ ऐसा ही इस वीडियो में भी देखने को मिल रहा है। जब एक भालू अपने बच्चे दोस्त के साथ खेलने के लिए बच्चा बन गया है। वीडियो में आप देख सकते हैं जिस तरह बच्चा उछल रहा है उसी अंदाज में उसका ये प्यारा दोस्त भालू भी उछल उछल कर मजे लूट रहा है।
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
वीडियो में साफ दिख रहा है कि पहले ये बच्चा शीशे के एक तरफ खड़े होकर अपने दोस्त को इशारा करता है, मानो उसे स्टार्ट करने के लिए तैयार होने को कह रहा हो, अपने दोस्त का इशारा समझते ही भालू भी पोजिशन ले लेता है। बस फिर क्या था जैसे ही बच्चा उछलने लगता है भालू भी उसकी देखा-देखी उछल-उछल कर उसी हरकत को दोहराने लगता है। इस पूरी एक्टिविटी में जितना मजा इस बच्चे और भालू को आ रहा है उतना ही मजा देखने वालों को भी आ रहा है।
यही वजह रही कि जैसे इस वीडियो को उस बच्चे के पिता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, ये जमकर वायरल होने लगा। इस वीडियो पर लोगों ने अपने रोचक कमेंट भी लिखे। किसी ने इसे सुखद नजारा बताया तो किसी ने मासूम मस्ती नाम दिया।
आपको बता दें कि आम तौर पर भालू को हम एक खतरनाक जानवर के रूप में ही जानते हैं। इसकी सिर्फ आठ ज्ञात जातियाँ हैं और इनका निवास पूरी दुनिया में बहुत ही विस्तृत है। यह एशिया, यूरोप, उत्तर अमेरिका और दक्षिण अमरीका के महाद्वीपों में पाया जाता है। भालू झुण्ड के बजाय अकेला रहना पसंद करते हैं। केवल बच्चे जनने के लिए नर और मादा साथ करते हैं और फिर अलग हो जाते हैं।

Home / world / Miscellenous World / दोस्त के साथ खेलने के लिए भालू भी बन गया बच्चा, वीडियो वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो