scriptबेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में आरोपी जेल से गायब, नहीं मिला कोई सुराग | Benazir Bhutto murder case accused escape from the jail | Patrika News

बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में आरोपी जेल से गायब, नहीं मिला कोई सुराग

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2018 10:22:47 am

Submitted by:

Mohit Saxena

भुट्टो की 27 दिसंबर 2007 को रावलपिंडी में एक चुनावी रैली के दौरान हत्या कर दी गई थी

bhutoo

बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में आरोपी जेल से गायब, नहीं मिला कोई सुराग

लाहौर। पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में बरी किया गया एक व्यक्ति यहां अति सुरक्षित कोट लखपत जेल से गायब हो गया है। पाकिस्तान की पहली महिला प्रधानमंत्री भुट्टो की हत्या 27 दिसंबर 2007 को रावलपिंडी में एक चुनावी रैली में कर दी गई थी। माना जा रहा है कि भुट्टो की हत्या के आरोपी को कोटलखपत जेल से गायब करना एक राजनीतिक चाल है। यह राजनीतिक सहयोग के बिना मुमकिन नहीं है।विशेषज्ञों का मानना है कि इस तरह से आरोपी को बचाने की कोशिश की जा रही है ताकि मामले का राज कभी सामने न आ सके। गौरतलब है कि तत्कालीन शासक परवेज मुशर्रफ पर बेनजीर की हत्या के आरोप लगे थे। यह मामला अभी भी पाक अदालत में चल रहा है।
याचिका दायर कर दावा किया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोपी रफाकत हुसैन के पिता ने लाहौर हाईकोर्ट की रावलपिंडी खंडपीठ में याचिका दायर कर दावा किया है कि उनका बेटा जेल से गायब है। उन्होंने कहा कि हुसैन को मामले में बरी कर दिया गया था लेकिन उसे हिरासत में जेल में रखा गया था। जस्टिस सदाकत अली खान ने अर्जी को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है और स्थानीय वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को नोटिस जारी कर 16 जुलाई तक जवाब मांगा है।
15 वर्षीय आत्मघाती हमलावर

भुट्टो की हत्या 27 दिसंबर 2007 को बिलाल नामक एक 15 वर्षीय आत्मघाती हमलावर ने की थी। रावलपिंडी में जब वह एक चुनावी रैली पूरी कर रहीं थीं, तब उन्हें गोली मार दी गई और हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। बेनजीर भुट्टो पाकिस्तान के पहले लोकतांत्रिक ढंग से निर्वाचित प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो की पुत्री थीं। 1990 के दशक में बेनजीर दो बार प्रधानमंत्री बनीं। इस दौरान आर्मी और उनके बीच हमेशा टकराहटें सामने आतीं रही। वह एक रैली के जरिए अपने तीसरे कार्यकाल के लिए वोट मांग रहीं थी। तभी उनपर यह आत्मघाती हमला हुआ। मौत के बाद पाकिस्तान में इस घटना से व्यापक नागरिक अशांति का कारण बना दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो