script

Indpendence Day 2020: नेतन्याहू ने पीएम मोदी को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, ट्विटर पर शेयर की फोटो

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2020 09:43:12 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से एक दिन पहले इजराइल के प्रधानमंत्री ने ट्वीट (Tweet) करते हुए ये बात कही।
देश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आपके पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है।

Benjamin Netanyahau

बेंजामिन नेतन्याहू और पीएम नरेंद्र मोदी।

यरूशलम। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें अपना बहुत अच्छा दोस्त बताया है। उन्होंने देश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आपके पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है।
इजराइल के पीएम ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले ट्वीट कर कहा कि ‘मेरे बहुत अच्छे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अतुल्य भारत के सभी लोगों को आनंदित करने वाले स्वतंत्रता दिवस की बधाई। आपके पास गर्व करने के लिए बहुत से पहल हैं।
नेतन्याहू ने हिंदी में लिखा, ‘स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।’ ट्वीट में मोदी और नेतन्याहू की एक तस्वीर भी डाली गई। गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को इजरायल और यूएई के बीच ऐतिहासिक शांति समझौते का ऐलान किया है।
बता दें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और इजरायल (Israel) ने 72 साल पुरानी दुश्मनी को मिटाकर एक बड़ा समझौता कर लिया है। इसके तहत इजरायल ने फिलिस्तीन (Palestine) के वेस्ट बैंक क्षेत्र में अपनी दावेदारी को हटाने का फैसला किया है। वहीं, यूएई, इजरायल से पूर्ण राजनयिक संबंध बहाल करने पर भी तैयार हो गया है।
ऐसा करने वाला वह पहला खाड़ी देश बन गया है। अपने ओवल ऑफिस (Oval Office) से अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बीते गुरुवार को कहा कि कि 49 वर्षों के बाद, इजरायल और संयुक्त अरब अमीरात अपने राजनयिक संबंधों को पूरी तरह से बहाल करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो