scriptबाइडेन ने अपनी टीम में एक और भारतीय को दिया मौका, किरण आहूजा को पर्सनल मैनेजमेंट ऑफिस का हेड बनाया | Biden given the opportunity to another Indian in his team, made Kiran Ahuja the head of personal management office | Patrika News

बाइडेन ने अपनी टीम में एक और भारतीय को दिया मौका, किरण आहूजा को पर्सनल मैनेजमेंट ऑफिस का हेड बनाया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2021 10:03:22 am

Submitted by:

Dhirendra

बाइडेन की टीम में एक और भारतीय मूल की महिला को मिली जगह।
पर्सनल मैनेजमेंट सिस्टम ऑफिस की मिली जिम्मेदारी।

kiran ahuja

बराक ओबामा के प्रशासन में आहूजा ने ओपीएम में चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में काम किया था।

नई दिल्ली। अमरीका में जो बाइडेन का राष्ट्रपति चुने जाने के बाद से भारतीय मूल के लोगों का प्रशासन में दबदबा पहले से ज्यादा बढ़ गया है। अब अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने नागरिक अधिकार वकील किरण आहूजा को कार्मिक प्रबंधन कार्यालय का हेड चुना है।
किरण आहूजा के नामांकन की घोषणा मंगलवार को व्हाइट हाउस ने की थी। इसी के साथ बाइडेन प्रशासन में वरिष्ठ पदों पर नामांकित 20 भारतीय अमरीकियों के क्लब में अब किरण आहूजा भी शामिल हो गई हैं।
20 भारतीयों की क्लब में शामिल हुईं किरण

बता दें कि पर्सनल मैनेजमेंट ऑफिस अमरीकी फेडरल सरकार की सिविल सेवा की देखरेख करता है। पर्सनल डिपार्टमेंट सरकारी कर्मचारियों की भर्ती का काम करता है। उनके स्वास्थ्य बीमा और सेवानिवृत्ति लाभ कार्यक्रमों का प्रबंधन करता है। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन में आहूजा ने ओपीएम में चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में कार्य किया था।
फिलैंथ्रॉपी नॉर्थवेस्ट की सीईओ

आहूजा को ओपीएम प्रमुख पद पर काबिज होने के लिए सीनेट की मंजूरी की जरूरत होगी। आहूजा छह राज्यों में धर्मार्थ संगठनों के एक नेटवर्क फिलैंथ्रॉपी नॉर्थवेस्ट की सीईओ हैं।
जॉर्जिया विश्वविद्यालय से ग्रैजुएट

भारतीय मूल की किरण आहूजा जॉर्जिया के सवाना में पली बढ़ी हैं। आहूजा ने अटलांटा के स्पेलमैन कॉलेज से बैचलर डिग्री ली है। जॉर्जिया विश्वविद्यालय से कानून की डिग्री के साथ आहूजा ने अमरीकी न्याय विभाग में एक नागरिक अधिकार वकील के रूप में अपना करियर शुरू किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो