scriptJoe Biden और हैरिस की नियमित होगी कोरोना जांच, स्वास्थ्य अधिकारियों ने लिया फैसला | Biden Harris will test regularly for Covid 19 | Patrika News

Joe Biden और हैरिस की नियमित होगी कोरोना जांच, स्वास्थ्य अधिकारियों ने लिया फैसला

Published: Aug 25, 2020 02:53:45 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

जो बिडेन (Joe Biden) के प्रवक्ता ऐंड्रयू बेट्स ने दी जानकारी, ऐहतियात के तौर पर लिया फैसला।
प्रचार अभियान के दौरान इन नेताओं का सामना बड़े जनसमूह से हो रहा है।

Joe Biden

जो बिडेन।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव (US presidential election) में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बिडेन (Joe Biden) राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। वहीं कमला हैरिस (Kamala Harris) उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में खड़ी हैं। इन दोनों उम्मीदवारों का अब रोजना कोरोना टेस्ट (Corona test) होगा। अमरीका में कोरोना महामारी के कारण इस तरह के ऐहतियात बरते जा रहे हैं।
बिडेन के प्रवक्ता ऐंड्रयू बेट्स के अनुसार यह कदम, 100 वर्षों के सबसे भयावह जन स्वास्थ्य संकट के दौरान ट्रंप (अमेरिकी राष्ट्रपति) के बेहद खराब कुप्रबंधन को बदलने की जो बिडेन और कमला हैरिस की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
हालांकि बेट्स इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया है कि अभी तक बिडेन की कोई जांच हुई है या नहीं। प्रचार अभियान की उप प्रबंधक केट बेडिंगफिल्ड ने रविवार को जानकारी दी थी कि अभी तक बिडेन की जांच नहीं हुई है।
प्रचार अभियान के दौरान इन नेताओं का सामना बड़े जनसमूह से हो रहा है। ऐसे में उनकी सेहत पर कोई असर न हो इसलिए ये फैसला लिया गया है। प्रचार अभियान से जुड़े चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर नियमित जांच होगी। अमरीका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं।
अमरीका में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां पर अब तक कोरोना संक्रमित के 5,915,630 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 181,114 लोगों की मौत हो चुकी है। हाल ही में बेकाबू मामलों को लेकर अमरीका में प्लाज्मा थेरेपी को मंजूरी दी गई है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है कि गंभीर मामलों में इस स्वास्थ्य प्रणाली का उपयोग किया जाए। जब तक कोरोना वैक्सीन बाजार में नहीं आ जाती है तब तक इसकी मदद से मरीजों का इलाज संभव हो सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो