Joe Biden और हैरिस की नियमित होगी कोरोना जांच, स्वास्थ्य अधिकारियों ने लिया फैसला

Highlights

  • जो बिडेन (Joe Biden) के प्रवक्ता ऐंड्रयू बेट्स ने दी जानकारी, ऐहतियात के तौर पर लिया फैसला।
  • प्रचार अभियान के दौरान इन नेताओं का सामना बड़े जनसमूह से हो रहा है।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव (US presidential election) में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बिडेन (Joe Biden) राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। वहीं कमला हैरिस (Kamala Harris) उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में खड़ी हैं। इन दोनों उम्मीदवारों का अब रोजना कोरोना टेस्ट (Corona test) होगा। अमरीका में कोरोना महामारी के कारण इस तरह के ऐहतियात बरते जा रहे हैं।

बिडेन के प्रवक्ता ऐंड्रयू बेट्स के अनुसार यह कदम, 100 वर्षों के सबसे भयावह जन स्वास्थ्य संकट के दौरान ट्रंप (अमेरिकी राष्ट्रपति) के बेहद खराब कुप्रबंधन को बदलने की जो बिडेन और कमला हैरिस की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

हालांकि बेट्स इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया है कि अभी तक बिडेन की कोई जांच हुई है या नहीं। प्रचार अभियान की उप प्रबंधक केट बेडिंगफिल्ड ने रविवार को जानकारी दी थी कि अभी तक बिडेन की जांच नहीं हुई है।

प्रचार अभियान के दौरान इन नेताओं का सामना बड़े जनसमूह से हो रहा है। ऐसे में उनकी सेहत पर कोई असर न हो इसलिए ये फैसला लिया गया है। प्रचार अभियान से जुड़े चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर नियमित जांच होगी। अमरीका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं।

अमरीका में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां पर अब तक कोरोना संक्रमित के 5,915,630 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 181,114 लोगों की मौत हो चुकी है। हाल ही में बेकाबू मामलों को लेकर अमरीका में प्लाज्मा थेरेपी को मंजूरी दी गई है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए है कि गंभीर मामलों में इस स्वास्थ्य प्रणाली का उपयोग किया जाए। जब तक कोरोना वैक्सीन बाजार में नहीं आ जाती है तब तक इसकी मदद से मरीजों का इलाज संभव हो सकेगा।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned