बड़ा खुलासा: जिस फ्लैट के लिए हो रही है रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ, उसका मालिक निकला अंग्रेज

बड़ा खुलासा: जिस फ्लैट के लिए हो रही है रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ, उसका मालिक निकला अंग्रेज

Siddharth Priyadarshi | Publish: Feb, 08 2019 01:30:52 PM (IST) | Updated: Feb, 11 2019 09:52:21 PM (IST) विश्‍व की अन्‍य खबरें

वाड्रा की लंदन स्थित प्रॉपर्टी को लेकर एक नए खुलासे में इस बात का दावा किया जा रहा है कि असल में वह प्रापर्टी उनके नाम पर नहीं है

लंदन। रॉबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ को लेकर देशभर में घमासान मचा हुआ है। ईडी ने लगातार दो दिन राबर्ट वाड्रा से पूछताछ की। अभी भी पूछताछ का ये दौर खत्म नहीं हुआ है। वाड्रा को एक बार फिर शनिवार को ईडी के सामने पेश होना है। इन सब घटनाओं के बीच उनकी प्रापर्टी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। वाड्रा की लंदन स्थित प्रॉपर्टी को लेकर एक नए खुलासे में इस बात का दावा किया जा रहा है कि असल में वह प्रापर्टी उनके नाम पर है ही नहीं।

बड़ा खुलासा

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) जिस फ्लैट को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पूछताछ कर रहा है उसके बारे में एक अहम जानकारी सामने आई है। इस जानकारी के बाद इस मामले में नया मोड़ आ सकता है।असल में ईडी रॉबर्ट वाड्रा से जिस प्रॉपर्टी के बारे में पूछताछ कर रही है, वो फ्लैट एक अंग्रेज कपल के के नाम पर है। एक मीडिया हाउस की खबरों में दावा किया जा रहा है कि लंदन के उस फ्लैट से रॉबर्ट वाड्रा का लेना-देना नहीं है। वहीं ईडी का दावा है कि लंदन के ब्रायनस्टोन स्क्वायर में रॉबर्ट वाड्रा का एक फ्लैट है। आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने यह फ्लैट अवैध तरीके से खरीदा है। एक भारतीय मीडिया हाऊस ने बताया है कि ये फ्लैट असल में रॉबर्ट वाड्रा नहीं, बल्कि एक ब्रिटिश कपल के नाम है। मीडिया हाउस ने इस फ्लैट के रजिस्ट्री कागजात भी मौजूद होने का दावा किया है। बताया गया है कि इस फ्लैट के रजिस्ट्री के पेपर में कहीं भी वाड्रा का नाम दर्ज नहीं है।

कितना सच है ईडी का दावा

आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा लगातार दो दिन ईडी के सामने पेश हुए हैं। ईडी ने पहले दिन उनसे करीब 6 घंटे और दूसरे दिन करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। लेकिन ईडी ने लंदन के ब्रायनस्टोन स्क्वायर में जिस फ्लैट को लेकर वाड्रा से पूछताछ की है उसमें रॉबर्ट वाड्रा का नाम कहीं नहीं है। असल में वह एक ब्रिटिश जोड़े का है। फिलहाल ये फ्लैट खाली है जिसकी कीमत करीब 25 करोड़ बताई जा रही है। इसके उलट ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा पर इस फ्लैट को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया है। ईडी का आरोप है कि यह प्रॉपर्टी 19 लाख पाउंड में खरीदी गई है और इसका मालिकाना हक रॉबर्ट वाड्रा के पास है। ईडी का दावा है कि रॉबर्ट वाड्रा ने संजय भंडारी के रिश्तेदार सुमित चड्ढा को इस बारे में ईमेल किए थे। आरोप है कि मेल में हुई बातचीत में रॉबर्ट वाड्रा ने प्रॉपर्टी की खरीद फरोख्त के बारे में बताया था। आपको बता दें कि इस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने 16 फरवरी तक रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned