scriptपाकिस्तान को बड़ी राहत, नाराज अमरीका ने अफगान शांति वार्ता के लिए थपथपाई पीठ | Big relief for Pakistan as US praises for promoting Afghan talks | Patrika News

पाकिस्तान को बड़ी राहत, नाराज अमरीका ने अफगान शांति वार्ता के लिए थपथपाई पीठ

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2018 12:26:25 pm

अमरीका ने कहा है कि अफगान सरकार और तालिबान के बीच शांति वार्ता को बढ़ावा देने के लिए वह पाकिस्तानी प्रयासों का स्वागत करता है

Trump and Imran

पाकिस्तान को बड़ी राहत, नाराज अमरीका ने अफगान शांति वार्ता के लिए थपथपाई पीठ

वाशिंगटन। लम्बे समय के बाद पाकिस्तान को अमरीका से बड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। अमरीका ने अफगान शांति वार्ता के लिए पाकिस्तान के प्रयासों की सराहना की है। अमरीका ने कहा है कि अफगान सरकार और तालिबान के बीच शांति वार्ता को बढ़ावा देने के लिए वह पाकिस्तानी प्रयासों का स्वागत करता है। अमरीका ने कहा है कि अफगान सरकार और तालिबान के बीच शांति वार्ता को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान की कोशिशें स्वागत योग्य हैं।

एंजेला मर्केल की शांति और सुरक्षा की अपील, पॉडकास्ट में एकीकृत यूरोप के लिए किया आह्वान

अमरीका ने की पाकिस्तान की तारीफ

पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट में कहा गया है कि रविवार को प्रधान मंत्री इमरान खान ने घोषणा की थी कि अमरीकी और तालिबानी अधिकारियों के बीच पाकिस्तानी के प्रयासों से बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अमरीका और तालिबान के अधिकारियों के बीच कुछ दौर की वार्ता की व्यवस्था की थी। फिलहाल डॉन ने यह नहीं बताया है कि यह वार्ता कब और कहां हुई। वॉयस ऑफ अमरीका रेडियो सेवा ने रविवार को बताया कि विशेष अमरीकी प्रतिनिधि जमालय खलीजाद के सोमवार को इस्लामाबाद में तालिबान प्रतिनिधियों से मिलने की संभावना है।

रूस: सेफ्टी नियमों के अनदेखी के कारण लगी आग, 6 बच्चों समेत 10 की मौत

क्या सचमुच कोशिश कर रहा है पाकिस्तान

काबुल के अमरीकी दूतावास के प्रवक्ता ने वीओए को बताया कि अमरीका, तालिबान, अफगान सरकार और अन्य अफगानों के बीच बातचीत को बढ़ावा देने तथा सभी पक्षों के बीच अधिक सहयोग को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तानी सरकार द्वारा किसी भी कार्रवाई का स्वागत करता है। प्रवक्ता ने कहा कि खालिजाद तालिबान समेत अफगानिस्तान में संघर्ष के निपटारे का समर्थन करने वाले सभी इच्छुक पार्टियों से मिले थे और वह आगे भी ऐसी वार्ताएं करते रहेंगे। शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने घोषणा की थी कि पाकिस्तान ने तालिबान से वार्ता के लिए तैयार करने के लिए कहा है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान को वार्ता के टेबल पर लाने में उनकी मदद मांगी थी।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो