scriptकर्मचारी के साथ रिलेशन में थे बिल गेट्स, जांच के दौरान दिया था इस्तीफा | Bill Gates Had Reputation for Questionable Behavior Before Divorce | Patrika News

कर्मचारी के साथ रिलेशन में थे बिल गेट्स, जांच के दौरान दिया था इस्तीफा

locationनई दिल्लीPublished: May 17, 2021 12:27:00 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

शादीशुदा होने के बावजूद बिल गेट्स कुछ महिला कर्मचारियों को डेट पर चलने के लिए कहते थे। हालांकि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि उन्होंने कभी किसी महिला पर दबाव नहीं डाला।

Bill Gates

Bill Gates

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में छाए हुए है। पहले बिल गेट्स अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स से तलाक की खबरों को लेकर सुर्खियों बटोर रहे थे। अब एक वे अपनी निजी जिंदी को लेकर चर्चा में बने हुए है। एक रिपोर्ट के अनुसार, सबसे अमीर बिल गेट्स की कंपनी उनके खिलाफ जांच करने जा रही है। एक रिपोर्ट में कहा है कि माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के बोर्ड मेंबर्स ने साल 2020 में ही यह फैसला कर लिया था कि बॉस गेट्स के खिलाफ एक जांच प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Patrika Positive News: स्वयंसेवी संस्थाओं ने खोला दूसरा कोविड केयर सेंटर, 24 घंटे डॉक्टर—ऑक्सीजन सहित इलाज की सभी व्यवस्थाएं

रोमांटिक रिलेशनशिप में थे बिल गेट्स
एक रिपोर्ट के अनुसार, शादीशुदा होने के बावजूद बिल गेट्स कुछ महिला कर्मचारियों को डेट पर चलने के लिए कहते थे। हालांकि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि उन्होंने कभी किसी महिला पर दबाव नहीं डाला। एक महिला कर्मचारी के साथ गेट्स रोमांटिक रिलेशनशिप में भी रहे थे। इस अफेयर का खुलासा तब हुआ था जब एक महिला ने साल 2019 में कंपनी के बोर्ड को खत लिखकर इस अफेयर की डिटेल्स शेयर की थी। इस रिलेशनशिप को अनुचित माना गया था और इसलिए गेट्स को बोर्ड में न रखने का फैसला किया गया था। इस मामले की जांच के लिए एक लॉ फर्म को जिम्‍मेदारी भी सौंपी गई थी। इस पूरी जांच के दौरान माइक्रोसॉफ्ट ने कर्मचारी को पूरा सपोर्ट दिया था।
यह भी पढ़ें

बिल गेट्स और मेलिंडा ने लिया तलाक, 27 साल बाद कहा- अब साथ नहीं रह सकते


जांच पूरी होने से पहले दिया था इस्तीफा
एक अखबार के मुताबिक गेट्स ने बोर्ड की जांच पूरी होने से पहले ही अपना इस्‍तीफा सौंप दिया था। बताया जा रहा है कि बिल गेट्स का यह अफेयर करीब 20 साल पुराना था। बाद में दोनों ने आपसी सहमति से इसको समाप्त भी कर दिया था। बोर्ड से गेट्स के इस्तीफे का इस मामले से कोई लेना— देना नहीं था। पिछले साल जब गेट्स ने बोर्ड को अलविदा कहा था तो उन्‍होंने कहा कि अब वो धर्मार्थ के कामों में ध्‍यान लगाना चाहते हैं और इसलिए अपना पद छोड़ रहे हैं।
इसी महीने हुआ था तलाक
आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने तलाक की घोषणा की थी। शादी 27 साल बाद दोनों आपसी सहमति से अलग अलग हो गए थे। बिल गेट्स ने ट्विटर पर लिखा कि अब हम एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते हैं। काफी सोच-विचार के बाद हमने इस संबंध को खत्‍म करने का फैसला किया है। इस घोषणा के बाद मेलिंडा अपने बच्चों के साथ एक कैरेबियन प्राइवेट आइलैंड पर चलीं गईं।

ट्रेंडिंग वीडियो