scriptऑस्ट्रेलिया: साइकल सवार पर पक्षी ने किया हमला, चोंच मारकर ले ली जान | Bird attack on bicycle rider, died | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया: साइकल सवार पर पक्षी ने किया हमला, चोंच मारकर ले ली जान

Published: Sep 17, 2019 04:08:15 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

76 साल के एक साइकिल सवार की मैगपाई पक्षी ने ले ली जान
ऑस्ट्रेलिया में साइकिल चालकों को इन पक्षियों से खास खतरा रहता है

magpie
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 76 साल के एक साइकिल सवार की मैगपाई (Magpie) नामक पक्षी ने जान ले ली। पुलिस के अनुसार साइकल सवार के सिर में गंभीर चोट आई , जिससे इस व्यक्ति की मौत हो गई। मैगपाई ऑस्ट्रेलिया में पाया जाने वाला पक्षी है, जो वसंत ऋतु के मौसम में आक्रामक हो जाते हैं। साइकिल चालकों को इन पक्षियों से खास खतरा रहता है।
अमरीका में विमान दुर्घटनाग्रस्त, मौत सामने देखकर भी पायलट ने बनाया वीडियो

mag22.jpg

ऑस्ट्रेलिया में बारिश के मौसम में वन्यजीव घातक हो जाते हैं। वन्यजीवों में सांप, मकड़ियां और जेलिफ़िश और मैगपाई जैसे पक्षी इस मौसम में प्रजन्न करते हैं। इस दौरान वह अपने घोंसले को बचाने के लिए जान तक लेने पर उतारू हो जाते हैं। नर मैगपाई लोगों पर हमला कर देते हैं। ये अपनी चोंच या पंजों से लोगों की आंखों को चोट पहुंचाते हैं।

पुलिस के अनुसार साइकिल चालक को रविवार को उस समय सिर में चोट लगी, जब वह एक जगह रास्ता भटक गए और उनकी साइकिल वूकोना के निकोलसन पार्क की एक बाड़ से जा टकराई। पुलिस ने कहा कि साइकल सवार के जमीन पर गिरने से उसकी मौत हो गई। उन्हें सिडनी के सेंट जॉर्ज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां पर देर शाम उनकी मौत हो गई।

अफगानिस्तान: एक भीषण धमाके में बाल-बाल बचे अशरफ गनी, मौके पर 24 लोगों की हुई मौत

वह पार्क के आसपास में साइकल चला रहे थे। स्थानीय लोगों के अनुसार साइकल सवार को पक्षी ने काफी दूर तक दौड़ाया, जब तक वह बाड़ से टकरा नहीं गया। वहां आक्रामक मैगपाई पहले भी कई बार हमला कर चुका है। मैगपाई के हमलों पर नजर रखने वाली एक वेबसाइट के अनुसार इलाके में इस तरह की आठ घटनाएं हो चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो