scriptटेक्सास हमला: कुकर,छर्रे,अलार्म घड़ी से टाइम बम बना रहा था हमलावर | Bombing equipment from the Texas attacker was recovered | Patrika News

टेक्सास हमला: कुकर,छर्रे,अलार्म घड़ी से टाइम बम बना रहा था हमलावर

Published: May 20, 2018 04:37:57 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

जांच एजेंसी एफबीआई का मानना है कि दिमित्रोस बड़ी वारदात को देना चाहता था अंजाम

texas

texas

टेक्सास। अमरीका के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में जांच एजेंसी एफबीआई ने अहम खुलासा किया है। इस घटना में हमलावार के पास से बम बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं। एजेंसी के अनुसार हमले का आरोपी 17 वर्षीय छात्र दिमित्रोस पगोर्त्ज़िस इन उपकरणों की मदद से किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहता था।
जांच एजेंसी एफबीआई ने शनिवार को ट्वीट करके बताया है कि छात्र पगोर्त्ज़िस के पास से बंदूक के अलावा कई प्रकार के घरेलू उपकरण बरामद किए गए हैं, जिससे टाइम बम तैयार किया जा सकता था। उसके पास से अलार्म घड़ी, छर्रे और कुकर मिले हैं। एजेंसी का मानना है कि छात्र काफी समय से हमले की योजना बना रहा था। वह इन उपरकरणों से बम तैयार कर सकता था।गौरतलब है कि शुक्रवार को यह वारदात ह्यूस्टन से करीब 50 किलोमीटर दूर सांता हाईस्कूल में हुई।हमलावर ने ताबातोड़ गोलीबारी करके करीब दस लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इस दौरान हमले में कई लोग घायल हो गए।
परिवार छात्र की हरकतों से हैरान

दिमित्रोस के परिवार वालों का कहना है कि उन्हें नहीं मालूम था कि उनका बच्चा इस तरह की क्रूर हरकत कर सकता है। उनका कहना है कि परिवार के साथ दिमित्रोस काफी शांत स्वभाव का है। ऐसे में वह इस तरह की घटना को अंजाम नहीं दे सकता है। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच में जुटी हुई। वह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं छात्र और स्कूल के किसी शिक्षक के बीच कोई अनबन तो नही थी या किसी छात्र से कोई दुश्मनी तो नहीं थी।
गोलीबारी से संबंधित तीसरी घटना

बीते सात दिन में स्कूल में गोलीबारी से संबंधित यह तीसरी जबकि इस साल 22 वीं घटना है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट किया कि टेक्सास स्कूल में गोलीबारी। शुरुआती रिपोर्ट अच्छी नहीं है, ईश्वर सभी पर कृपा बनाए रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो