डिप्रेशन में खुद को गोली मारने के बाद चेहरे का हो गया ऐसा हाल, फिर जो हुआ उसपर विश्वास करना मुश्किल

ऐंडी के चेहरे को देखने के बाद इस बात की कोई गारंटी नहीं थी कि वह अब फिर से ज़िंदगी जीना चाहेगा या फिर दोबारा आत्महत्या का प्रयास करेगा।

By:

Published: 06 Feb 2018, 06:35 PM IST

नई दिल्ली। अमेरिका के न्यूकैसल में एक लड़का हालातों की वजह से डिप्रेशन में आ गया। लेकिन हालात सुधरने के बजाए इतने खराब होते चले गए कि उसने आत्महत्या करने का मन बना लिया। लेकिन भगवान को ऐंडी सेंडनेस की मौत कबूल नहीं थी, लिहाज़ा वो बच गया। खबरों के मुताबिक ऐंडी अपनी किशोरावस्था में ही डिप्रेशन का शिकार हो गया था। और वो अपनी ज़िंदगी से छुटकारा पाना चाहता था। अपनी शक्ल-सूरत से काफी सुंदर दिखने वाला ऐंडी का आत्महत्या का प्रयास तो नाकाम रहा। लेकिन इस दुर्घटना में उसका चेहरा बिल्कुल बुरी तरह से बिगड़ गया।

ऐंडी के चेहरे को देखने के बाद इस बात की कोई गारंटी नहीं थी कि वह अब फिर से ज़िंदगी जीना चाहेगा या फिर दोबारा आत्महत्या का प्रयास करेगा। क्योंकि जब वह अपने अच्छे-खासे चेहरे के साथ भी डिप्रेशन में था तो अब इतने भयानक चेहरे के साथ कैसे सर्वाइव करेगा। लेकिन मेडिकल और विज्ञान के चमत्कार ने सब कुछ बदल कर रख दिया। कहने का सीधा मतलब ये है कि डॉक्टरों ने सर्जरी के ज़रिए ऐंडी के चेहरे को बिल्कुल बदल कर रख दिया।

लेकिन सबसे अच्छी बात ये है कि ऐंडी अपने इस हरकत से काफी शर्मिंदा है और आगे का जीवन जीना चाहता है। ऐंडी ने बताया था कि वह अपनी इस हरकत की वजह से काफी शर्मिंदा महसूस कर रहा है। बता दें कि ऐंडी ने अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए खुद को गोली मार ली थी। गोली से वह गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसे तुरंत अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। जहां डॉक्टरों ने उसकी जान बचा ली थी, लेकिन उसका चेहरा पूरी तरह से खराब हो चुका था। डॉक्टरों ने बताया कि गोली ऐंडी के मुंह के निचले हिस्से पर लगी थी। जिससे उसका जबड़ा, दांत, ठोड़ी और नाक को सबसे ज़्यादा नुकसान हुआ था। जिसे बाद में मेडिकल और डॉक्टरों के चमत्कार ने बिल्कुल बदल कर रख दिया।

andy
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned