Brazil: Coronavirus से मौत का आंकड़ा 20 हजार पार, 24 घंटे में एक हजार से अधिक लोगों ने जान गंवाई

Highlights

  • ब्राजील (Brazil) में संक्रमण के 3,10,000 से अधिक मामले, बताया जा रहा है कि धीमी गति से हो रही जांच के कारण केस बढ़ भी सकते हैं।
  • दुनिया में ब्राजील तीसरे नंबर हैं जहां सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं, इस देश की अर्थव्यवस्था (Economy) अभी विकासशील स्तर पर है

रियो डी जिनेरियो। ब्राजील (Brazil) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वाले लोगों की संख्या गुरूवार को 20 हजार के पार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health minister) के अनुसार देश में 24 घंटों में सबसे अधिक मौतें हुईं। यह देश लैटिन अमरीका (America) में कोरोना वायरस का केंद्र बन चुका है। यहां पर एक दिन में 1,188 लोगों की मौत के साथ संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 20,047 पर पहुंच गई। ब्राजील में संक्रमण के 3,10,000 से अधिक मामले सामने आए हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि यहां पर मरने वालों की संख्या अधिक भी हो सकती है। बताया जा रहा है कि जांच की धीमी रफ्तार होने कारण यहां पर मरने वालों की संख्या का वास्तविक आंकड़ा सामने नहीं आया है। संक्रमण और मौत के मामले तेजी से बढ़ने के कारण ब्राजील में संक्रमण के कुल मामलों के लिहाज से दुनिया का तीसरा देश है।

यहां पर अचानक 11 दिनों में मौत के आंकड़े दोगुने हो गए हैं। बीमारी के तेजी से फैलने की चिंता के बावजूद ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने गुरूवार को भी देश की चरमराती अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा करने के लिए लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों को हटाने की बात कही। राष्ट्रपति का ये रवैया आश्चर्यजनक है। उनके इस रवैये को लेकर ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना पड़ा।

दुनिया में ब्राजील तीसरे नंबर हैं जहां सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। ब्राजील, इटली, स्पेन और अमरीका से काफी अलग है। इस देश की अर्थव्यवस्था अभी विकासशील स्तर पर है और यहां सामाजिक सुरक्षा का स्तर काफी कमजोर है। यहां पर चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। ऐसे में अगर मामले में तेजी आती है तो ब्राजील मेें मौत के आंकड़े बढ़ सकते हैं।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned