scriptBritain: शॉर्ट्स पहनने पर लगी रोक तो स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच गए छात्र | Britain: Ban On Wearing Shorts, Students Protest Against It And Teenage Boys Reach School Wearing Skirts | Patrika News

Britain: शॉर्ट्स पहनने पर लगी रोक तो स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच गए छात्र

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2020 09:59:20 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Boys Reach School Wearing Skirt: ब्रिटेन के एक स्कूल में छात्रों के शॉट्स पहनकर स्कूल आने पर रोक लगाने के विरोध में कुछ छात्र स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच गए।
ISCA एकेडमी के पांच छात्रों से शिक्षकों ने कहा कि यदि वे छोटे कपड़े पहनकर क्लास में आए तो उन्हें अलग बैठाया जाएगा।

school open in Britain

Britain: Ban On Wearing Shorts, Students Protest Against It And Teenage Boys Reach School Wearing Skirts

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) का प्रकोप जारी है। साथ ही काफी गर्मी भी पड़ रही है। कोरोना संकट के बीच एहतियात बरतते हुए सरकार ने स्कूलों को खोल दिया है। लेकिन गर्मी की वजह से विद्यार्थियों को भारी परेशानी हो रही है।

इन सबके बीच एक स्कूल में छात्रों के शॉट्स पहन कर स्कूल आने पर रोक लगा दी, जिसके बाद विरोध स्वरूप लड़कों का एक समूह स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच ( Boys Reach School Wearing Skirt ) गया।

लंदन में अक्षय कुमार से मिलने के लिए होटल के बाहर दिखी फैंस की भीड़, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दरअसल, डेवन एक्सेटर में ISCA एकेडमी के पांच छात्रों से शिक्षकों ने कहा कि यदि वे छोटे कपड़े पहनकर क्लास में आए तो उन्हें अलग बैठाया जाएगा। इसपर छात्रों ने इसका विरोध दर्ज कराने के लिए स्कर्ट पहनकर क्लास पहुंच गए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7whk4y

प्रिंसिपल ने छात्र से स्कर्ट पहनने को कहा था

एक छात्र की मां ने कहा कि उनके 14 वर्षीय बेटे ने स्कूल के प्रिंसिपल से एक दिन पहले ही गर्मी लगने की शिकायत की थी। इस पर उन्होंने कहा था कि यदि आपको पसंद हो तो स्कर्ट पहनकर आ सकते हो।

अब वह किसी भी तरह के संभावित प्रशासनिक कार्रवाई से बचने के लिए चार अन्य छात्रों के साथ स्कर्ट पहनकर स्कूल आ गया। बच्चे की मां ने कहा मेरा बेटा शार्ट्स पहनना चाहता था लेकिन प्रिंसिपल ने उनसे कहा कि अगर चाहो तो तुम स्कर्ट पहन सकते हो। इसपर डेवन लाइव ने कहा कि मुझे लगता है कि वह व्यंग्य कर रही थी।

नस्लवाद के खिलाफ लंदन में Carlos Brathwaite ने किया विरोध प्रदर्शन, बोले- क्रांति का प्रसारण किया जाएगा

हालांकि बच्चे ने इसे सच मान लिया और गुरुवार को पांच लड़के स्कर्ट पहनकर आए। चूंकि, प्रिंसिपल ने ऐसा कहा था, इसलिए स्कूल प्रशासन की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो