ब्रिटेन: पीएम बोरिस जॉनसन ने बुर्का पहनने वाली महिलाओं की तुलना लेटर बॉक्स से की, मचा बवाल

  • ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि बुर्का पहनने वाली महिलाएं बैंक लूटेरे की तरह लगती हैं
  • विपक्षी दलों के सांसद समेत सोशल मीडिया पर लोगों ने जॉनसन के इस बयान की काफी आलोचना की

लंदन। अपने बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। ब्रेक्सिट को लेकर ब्रिटिश संसद में चर्चा के दौरान जॉनसन को की काफी आलोचना की गई। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी लोग उनके बयान की आलोचना कर रहे हैं।

दरअसल, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुर्का पहनने को लेकर एक बयान दिया था। जॉनसन ने अपने बयान में कहा था कि बुर्का पहनने वाली महिलाएं किसी बैंक लुटेरे या फिर लेटर बॉक्स की तरह लगती हैं।

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने खोया बहुमत, कंजरवेटिव सांसद लिबरल डैमोक्रेट्स में हुए शामिल

इसी बयान को लेकर सदन में चर्चा के दौरान विपक्षी दलों के नेताओं ने जमकर आलोचना की और माफी मांगने की मांग की। हालांकि विपक्षी दलों की आलोचना का जवाब देते हुए बोरिस जॉनसन ने कहा कि वह एक नए और मॉर्डन ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करते हैं।

बैंक लुटेरे की तरह बुर्का पहनने वाली महिलाएं: बोरिस

दक्षिणपंथ समर्थकों में काफी मशहूर बोरिस जॉनसन अपने कई बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने बुर्का की तुलना करते हुए कहा कि जो भी महिलाएं बुर्ता पहनती हैं वह बिल्कुल एक लेटर बॉक्स की तरह लगती हैं या फिर वह ऐसी लगती हैं जैसे एक बैंक लूटने के लिए निकली हो।

जॉनसन के इसी बयान को लेकर सोशल मीडिया से काफी आलोचना की जा रही है। साथ ही सदन में भी उनकी काफी आलोचना की गई। लोगों ने तो यहां तक कह दिया के जॉनसन का यह बयान रेसिस्ट कमेंट है।

संसद में ब्रिटिश पीएम के खिलाफ बरसा सिख सांसद, कहा- ‘देश से माफी मांगो’

बता दें कि प्रधानमंत्री जॉनसन ने अभी तक अपने इस बयान के लिए माफी नहीं मांगी है। सदन में लेबर पार्टी के सांसदों ने मांफी मांगने की मांग की, लेकिन बोरिस जॉनसन ने नजरअंदाज कर दिया।

फिलहाल ब्रेक्सिट को लेकर काफी राजनीति हो रही है और इस बीच जॉनसन समय से पहले चुनाव कराने की तैयारी में जुट गए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned