scriptब्रिटेन: कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा ने बढ़ाई चिंता, तीन माह के बाद आए सबसे ज्यादा मामले | Britain records new covid-19 cases, highest after three month | Patrika News

ब्रिटेन: कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा ने बढ़ाई चिंता, तीन माह के बाद आए सबसे ज्यादा मामले

locationनई दिल्लीPublished: Jun 17, 2021 01:27:23 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

ब्रिटेन में बुधवार को संक्रमण के 9,055 नए मामले सामने आए हैं। 25 फरवरी के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं।

Coronavirus in britain

Coronavirus in britain

नई दिल्ली। ब्रिटेन में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी देखने मिल रही है। यहां पर फरवरी के बाद एक दिन में सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया। ब्रिटेन में बुधवार को संक्रमण के 9,055 नए मामले सामने आए हैं। 25 फरवरी के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं। इसका कारण नया वैरिएंट बताया गया है जो लोगों को काफी तेजी से संक्रमित कर रहा है।

यह भी पढ़ें

इजराइल का दावा, अगले 15 से 20 दिनों में कोरोना फ्री होगा पूरा देश

एक माह तक के लिए प्रतिबंधों को बढ़ाया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संक्रमण के मामलों में आई तेजी को देखते हुए ब्रिटेन की सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों को एक माह के लिए और बढ़ाया है। सरकार के अनुसार इस दौरान वह अपने टीकाकरण अभियान को और तेजी से पूरा करने की कोशिश करेंगे।

ब्रिटेन में बीते 28 दिनों में कोरोना से नौ और लोगों की मौत हो गई है। वहीं सोमवार को पीएम बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन प्रतिबंधों को एक माह के लिए और बढ़ाने का ऐलान किया है। यह फैसला कोविड-19 के संक्रमण डेल्टा वैरिएंट के तेजी से फैलने के कारण लिया गया है।

यह भी पढ़ें

बाइडेन-पुतिन की बैठक में लिया गया बड़ा फैसला, दोनों देशों में दोबारा बहाल होंगे राजदूत

टीकाकरण अभियान तेज करेगा ब्रिटेन

एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए जॉनसन ने कहा कि उन्हें लगता है कि थोड़ा इंतजार कर लेना ज्यादा सही है। गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना प्रतिबंध 21 जून से पूरी तरह से हटने वाला था। मगर अब यह 19 जुलाई तक लागू किया गया है। पीएम के अनुसार इस दौरान लोगों को तेजी से टीका लगाया जाएगा। इससे हजारों लोगों का जीवन सुरक्षित होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो