आखिरकार पाकिस्तान के लिए आई अच्छी खबर, 10 साल बाद उड़ान सेवा शुरू करेगा ब्रिटिश एयरवेज

इससे ब्रिटेन और पाकिस्तान के बीच संबंधों खासकर व्यापार व निवेश को बढ़ावा मिलेगा।

 

 

लंदन। आतंकवादियों को पनाह देने के कारण दुनियाभर की आलोचना और वैश्विक बहिष्कार की कगार पर पहुंचे पाकिस्तान के लिए राहत की एक खबर आई है। दरअसल ब्रिटिश एयरवेज ने दस साल बाद वहां के लिए उड़ान सेवा शुरू करने का ऐलान किया है। एयरलाइन ने मंगलवार को इस संबंध में घोषणा की।

जून 2019 से शुरू होंगी सेवाएं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटिश एयरवेज ने 10 साल बाद जून 2019 से पाकिस्तान के लिए फिर से उड़ान सेवा शुरू करने का फैसला किया है। इस संबंध में ब्रिटिश उच्चायुक्त थॉमस ड्रू ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में उन्होंने कहा, 'लंदन हीथ्रो हवाईअड्डे से इस्लामाबाद के नए हवाईअड्डे के लिए सीधी उड़ानें जून में शुरू होंगी।' उन्होंने आगे कहा, 'इससे ब्रिटेन और पाकिस्तान के बीच संबंधों खासकर व्यापार व निवेश को बढ़ावा मिलेगा।'

सुरक्षा कारणों से बंद की गई थी एयरलाइन्स की सुविधाएं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के प्रवासी पाकिस्तानी और मानव संसाधन विकास विशेष सहायक जुल्फी बुखारी ने कहा कि ब्रिटिश एयरवेज ने दस साल पहले पाकिस्तान के लिए अपनी संचालन सेवाएं रोक दी थी। बुखारी ने सेवाओं के शुरू करने की घोषणा को अभूतपूर्व बताया। गौरतलब है कि ब्रिटिश एयरवेज ने सुरक्षा कारणों की वजह से सितंबर 2008 में पाकिस्तान के लिए उड़ानों को निलंबित कर दिया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned