scriptब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन गणतंत्र दिवस पर होंगे मुख्य अतिथि! प्रधानमंत्री मोदी ने दिया न्योता | British PM Boris Johnson will be the chief guest on Republic Day! PM Modi invited to come to India | Patrika News

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन गणतंत्र दिवस पर होंगे मुख्य अतिथि! प्रधानमंत्री मोदी ने दिया न्योता

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2020 08:18:01 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

बताया जा रहा है कि गणतंत्र दिवस 2021 के मुख्य अतिथि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British PM Boris Johnson) हो सकते हैं।
गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम बोरिस जॉनसन के भारत आने के संबंध में नई दिल्ली स्थित ब्रिटिश उच्चायोग के प्रवक्ता ने कहा है कि अभी इसको लेकर किसी तरह की पुष्टि नहीं हुई है।

pm_modi_and_boris_johnson.jpg

British PM Boris Johnson will be the chief guest on Republic Day! PM Modi invited to come to India

लंदन। कोरोना संकट के बीच इस बार गणतंत्र दिवस ( Republic Day 2021 ) का परेड होगा या नहीं, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि कौन होगा इसको लेकर चर्चाएं जोरों पर है। बताया जा रहा है कि गणतंत्र दिवस 2021 के मुख्य अतिथि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ( British PM Boris Johnson ) होंगे।

सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है कि भारत ने बोरिस जॉनसन को न्योता भेजा है और गणतंत्र दिवस के मौके पर नई दिल्ली आने का आग्रह किया है। बताया जा रहा है कि बोरिस जॉनसन भी भारत आने को लेकर काफी उत्सुक हैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

ब्रिटिश पीएम बोरिस ने दूसरी पत्नी को दिया तलाक, पद पर रहते हुए ऐसा करने वाले ब्रिटेन के पहले प्रधानमंत्री बने

गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम बोरिस जॉनसन के भारत आने के संबंध में नई दिल्ली स्थित ब्रिटिश उच्चायोग के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कहा है कि अभी इसको लेकर किसी तरह की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि बोरिस जॉनसन जल्द से जल्द भारत आने को लेकर उत्सुक हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1334090445060665344?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी ने बोरिस जॉनसन को किया आमंत्रित

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोरिस जॉनसन को फोन कर 27 नवंबर को न्योता दिया था। बातचीत के दौरान बोरिस जॉनसन ने पीएम मोदी को अपनी ओर से अगले साल के G7 समिट के लिए न्योता दिया।

अपने 27 नवंबर के ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा था कि उन्होंने अगले दशक में भारत-ब्रिटेन संबंधों के महत्वाकांक्षी रोड-मैप को लेकर दोस्त और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ एक अच्छी बातचीत की।

पीएम मोदी ने दीप जलाकर देव दीपावली का किया शुभारंभ, 15 लाख दियो की रोशनी से जगमग हो उठे काशी के 84 घाट

पीएम ने आगे अपने ट्वीट में लिखा कि हम सभी क्षेत्रों में हमारे सहयोग में एक क्वांटम लीप के साथ- व्यापार, निवेश, डिफेंस और सिक्योरिटी, क्लाइमेट चेंज और कोरोना वायरस को लेकर साथ काम करने पर सहमत हुए हैं।

मालूम हो कि गणतंत्र दिवस के मौके पर पिछली बार 1993 में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भारत आए थे। उस समय जॉन मेजर गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट बने थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xu90f
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो