scriptकोरोना संकट में ब्रिटेन के पीएम बोरिस जाॅनसन ने भारत की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ | British Prime Minister Boris Johnson says on Coronavirus in India | Patrika News

कोरोना संकट में ब्रिटेन के पीएम बोरिस जाॅनसन ने भारत की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2021 08:32:05 am

Submitted by:

Mohit Saxena

पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि वह भारत की मदद का तरीका देख रहे हैं। इससे पहले फ्रांस और चीन भी सहायता की पेशकश कर चुके हैं।

Boris Johnson

Boris Johnson

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए कई देशों ने उसकी तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है। फ्रांस और चीन के बाद अब ब्रिटेन ने भी मदद की पेशकश की है। इस संकट की घड़ी में ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा कि वह भारत की मदद का तरीका देख रहे हैं, जहां कोरोना वायरस का संक्रमण बुरी तरह फैल गया है। उन्होंने कहा कि भारत में इस समय कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है। इसके लिए वे भारत की हर तरह से मदद को तैयार है।
यह भी पढ़ें

देश में नहीं थम रही Coronavirus की जानलेवा रफ्तार, बीते 24 घंटे में 3.45 लाख नए केस के साथ डरा रहा मौत का आंकड़ा

https://twitter.com/ANI/status/1385738788245106688?ref_src=twsrc%5Etfw
भारत के साथ खड़ा है फ्रांस

बीते दिनों फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा था कि मुसीबत की इस घड़ी में फ्रांस निश्चित ही भारत के साथ खड़ा है। हम भारत को सहयोग देने के लिए तैयार हैं। हालांकि फ्रांस ने बीते दिनों सतर्कता बरतते हुए भारत से उनके देश जा रहे लोगों को दस दिन क्वारंटीन रहने के आदेश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

भारत में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना बहुत मुश्किल काम: WHO

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने राष्ट्रपति का संदेश ट्वीट को कर कहा कि कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहे भारत के लोगों को वे एकजुटता का संदेश देना चाहते हैं। इस महामारी ने किसी को नहीं छोड़ा है। हम आपकी मदद के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि भारत में बीते कुछ दिनों से एक दिन में लगातार तीन लाख से अधिक संक्रमित सामने आए हैं।
एकजुटता एवं पारस्परिक सहायता की जरूरत: चीन

इस दौरान कोरोना के जनक चीन ने भी संक्रमण से निपटने के लिए भारत को आवश्यक समर्थन एवं सहायता उपलब्ध कराने की पेशकश की है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन के अनुसार कोरोना महामारी पूरी मानवता के लिए शत्रु हो चुकी है। इससे निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय एकजुटता एवं पारस्परिक सहायता की जरूरत है। महामारी पर काबू पाने के लिए चीन भारत को हरसंभव सहायता देने को तैयार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो