scriptकनाडा में अग्रिम चुनाव में हुई बंपर वोटिंग, 47 लाख लोगों ने डाला वोट | Bumper Voting in Interim election in canada | Patrika News

कनाडा में अग्रिम चुनाव में हुई बंपर वोटिंग, 47 लाख लोगों ने डाला वोट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2019 01:50:42 pm

Submitted by:

Shweta Singh

21 अक्टूबर को होने वाली है फाइनल वोटिंग
बर्फीले तूफान का मतदान पर असर कम करने की चल रही हैं तैयारियां

Canada Elections

ओटावा। कनाडा में इस वीकेंड अग्रिम चुनाव हुए। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें 47 लाख से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है। इस बारे में राष्ट्रीय संस्था इलेक्शंस कनाडा ने जानकारी दी है। मीडिया की मंगलवार को आई रिपोर्ट के अनुसार, आंकड़ों के अनुसार इस बार मतदान में साल 2015 में हुए मतदान के मुकाबले 29 प्रतिशत बढ़ोत्तरी दर्ज की गई।

वोटिंग शुक्रवार को हुई थी शुरू

साल 2015 के मतदान में 36.5 लाख कनाडाई मतदाताओं ने अग्रिम मतदान में वोट दिया था। वोटिंग शुक्रवार को शुरू होकर पूरे वीकेंड तक चले। इलेक्शंस कनाडा के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को 12.4 लाख वोट डाले गए, वहीं सोमवार को छुट्टी के दिन 16 लाख मतदाताओं ने वोट डाले। इसके अलावा शनिवार को 9,77,000 और रविवार को 9,15,000 वोट पड़े।

21 अक्टूबर को सभी लोग देंगे वोट

मुख्य चुनाव अधिकारी स्टीफन पेरॉल्ट ने चुनाव के बाद एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा, ‘ज्यादा से ज्यादा, कनाडाई अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए अग्रिम मतदान के मौके का फायदा उठा रहे हैं।’ पेरॉल्ट ने कहा कि मनीटोबा में बर्फीले तूफान के कारण वहां मतदान पर प्रभाव पड़ा। इलेक्शंस कनाडा प्रांत में अतिरिक्त संसाधनों की तैयारी कर रहा है जिससे 21 अक्टूबर को सभी लोग वोट दे सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो