बुर्किना फासो: सोने की खदान पर आतंकियों ने किया हमला, 20 से ज्यादा लोगों की गई जान

बुर्किना फासो: सोने की खदान पर आतंकियों ने किया हमला, 20 से ज्यादा लोगों की गई जान

  • पश्चिम अफ्रीकी देश है बुर्किना फासो
  • 2015 से अब तक हुए ऐसे हमलों में 585 लोगों की जा चुकी है जान

औगाडोउगोउ। पश्चिम अफ्रीकी देश बुर्किना फासो से एक बड़े हमले की खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक, उत्तरी बुर्किना फासो में सोने की एक खदान पर हमले को अंजाम दिया गया। इस हमले में कम से कम 20 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस बारे में सुरक्षा सूत्रों की ओर से जानकारी मिली है।

सोम प्रांत में सोने की खदान पर हुआ हमला

सुरक्षा सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि हमला सोम प्रांत में शुक्रवार को हुआ। घटनास्थल उस पुल के नजदीक है, जिसे मध्य सितंबर में जिहादियों ने उड़ा दिया था। आपको बता दें कि यह पुल दो उत्तरी शहरों को जोड़ने का सबसे अहम और एकमात्र मार्ग है।

ऐसे हमलों में हो चुकी है 585 लोगों की मौत

एक सुरक्षा सूत्र के मुताबिक,'सशस्त्र लोगों ने दोलमाने में सोने की खदान पर हमला किया है। इस हमले में 20 से अधिक लोगों की मौत हुई है। मारे गए लोगों में ज्यादातर खनिक हैं।' एक अन्य सूत्र का कहना है कि इस हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि हमलों में अलकायदा से जुड़े संगठन शामिल हैं। हालांकि, ऐसे इसलिए क्योंकि पहले यहां हुए हमलों में अलकायदा की ही भूमिका रही है। लेकिन, इस बार कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिली है। गौरतलब है कि यहां 2015 से अब तक हुए ऐसे हमलों में 585 लोगों की मौत हो चुकी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned