scriptकैलिफोर्निया: जंगल में लगी आग से पीड़ित लोगों को मिलेगा 13.5 अरब डॉलर की आर्थिक मदद | California: 13.5 billion dollar financial aid to people suffering from wildfires | Patrika News

कैलिफोर्निया: जंगल में लगी आग से पीड़ित लोगों को मिलेगा 13.5 अरब डॉलर की आर्थिक मदद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2019 02:58:22 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कालिफोर्निया के जंगल में लगी आग से पीड़ित लोगों को बतौर मुआवजा 13.5 अरब डॉलर भुगतान किया जाएगा
कैलिफोर्निया यूटिलिटी दिग्गज पैसिफिक गैस एंड इलेक्ट्रिक पीड़ितों को करेगी मदद

california forest fire

सैन फ्रांसिस्को। अमेजन की जंगलों में लगी आग जो फैलते हुए अमरीका के कैलिफोर्निया तक पहुंच गया और उससे हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। उससे पहले के सालों में कैलिफोर्निया के जंगलों में आग लगने की वजह से कई लोगों की मौत हो चुकी है।

लिहाजा अब कैलिफोर्निया यूटिलिटी दिग्गज पैसिफिक गैस एंड इलेक्ट्रिक (PG and I) राज्य में जंगल की आग से पीड़ितों को बतौर मुआवजा 13.5 अरब डॉलर भुगतान करने को तैयार हो गई है।

कैलिफॉर्निया के जंगल में लगी आग पर काबू पाना हुआ मुश्किल, अब तक 59 की मौत, 130 से ज्यादा लोग लापता

मीडिया ने शनिवार को जानकारी देते हुए यह बताया गया है कि कैलिफॉर्निया के जंगलों में लगी आग से पीड़ित लोगों को आर्थिक मदद दी जाएगी।

बीबीसी के अनुसार, पैसिफिक गैस एंड इलेक्ट्रिक का भुगतान समझौता कैंप फायर, उत्तरी कैलिफोर्निया वाइल्डफायर (2017), ओकलैंड में घोस्ट शिप फायर (2016) और बट्टे फायर (2015) सहित कई घातक विस्फोटों के दावों से संबंधित है।

150 लोगों की गई थी जान

रिपोर्ट के मुताबिक, चारों घटनाओं में 150 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। इसके साथ ही लाखों-करोड़ों डॉलर के मूल्य की संपत्ति स्वाहा हो गई थी।

पीजी एंड ई के अध्यक्ष बिल जॉनसन ने कहा कि दिवालिएपन की प्रक्रिया में प्रवेश करने के बाद से जंगल की आग के शिकार लोगों को न्यायसंगत ढंग से मुआवजा मिला, विशेष रूप से एक-एक व्यक्तियों को भुगतान करना हमारा प्राथमिक लक्ष्य रहा है।

कैलिफॉर्निया की आग में पूरी तरह से जल चुकी बिल्ली को देख रो पड़ेगी आपकी रूह, पूरी दुनिया में वायरल हुई तस्वीर

बीबीसी ने जॉनसन के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इन प्रभावित क्षेत्रों में हम अपने ग्राहकों, पड़ोसियों और दोस्तों की मदद करना चाहते हैं, ताकि दुखद जंगल की आग के बाद क्षेत्र को पुन: स्थापित किया जा सके।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो