scriptघर के पीछे खींची गई इस तस्वीर में छिपा है कुछ ऐसा, जिसे देख कांप जाते हैं लोग! क्या आपको आया नजर? | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

घर के पीछे खींची गई इस तस्वीर में छिपा है कुछ ऐसा, जिसे देख कांप जाते हैं लोग! क्या आपको आया नजर?

3 Photos
7 years ago
1/3
सोशल मीडिया पर जब भी कोई तस्वीर या वीडियो वायरल होता है तब उसके पीछे कोई न कोई तथ्य या रहस्य जरूर छिपा होता है। ज़माना सोशल मीडिया और तकनीकी का है तो कोई भी तस्वीर या वीडियो अपनी इन्हीं खासियतों की वजह से कुछ ही घंटों देश और दुनिया के कोने-कोने में पहुँच कर अपने होने का प्रमाण देती हैं और वायरल हो जाती हैं। वैसे भी तकनीकी और विज्ञान के इस समय में इंसान निकल चुका है। विज्ञान की क्रांति में जब से स्मार्ट फ़ोन चलन में आये हैं तब से जगह जगह पर, खतरनाक से खतरनाक जगहों पर तस्वीरें खिंचवाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने का चलन चल पड़ा है।
2/3
ऐसी ही तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आप गौर से देखने के बाद भी शायद इस तस्वीर में छिपी उस गहराई को नहीं पकड़ पाएंगे, जिसकी वजह से यह वायरल हो रही है। इस फोटो को सोशल साइट पर शेयर करने के बाद कहा जा रहा है कि इस फोटो में एक चीज कुछ खास है और इसको पकड़ने की चुनौती दी जा रही है।
3/3
उम्मीद है कि अब तक आपने इस फोटो की खास बात को पकड़ लिया होगा। दरअसल इस तस्वीर में एक सांप छिपा हुआ है, जिसे आप आसानी से नहीं ढूंढ सकते। इस तस्वीर को ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में सांप पकड़ने वाली संस्थान सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स ने सांप पकड़ने के दौरान खींचा था। सांप इतनी चालाकी से घर के पीछे छिपा था, कि उसे ढूंढने में लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। क्या आपको अभी तक आया नजर... अधिकतर लोग इस तस्वीर में छिपे सांप को ढूंढने में असफल रहे हैं। कई लोगों ने यह भी कहा कि यह तस्वीर झूठी है और यहां कोई सांप नहीं है। बाद में स्नेक कैचर्स ने दूसरी फोटो पोस्ट कर क्लोज-अप और जूम के जरिए लोगों को छिपे हुए सांप को दिखाया।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.