scriptकनाडा में मुस्लिम परिवार को ट्रक से कुचला, चार की मौत, पीएम ने दुख जताया | Canada : Man Suspected Of Killing Muslim Family by Truck | Patrika News

कनाडा में मुस्लिम परिवार को ट्रक से कुचला, चार की मौत, पीएम ने दुख जताया

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2021 03:33:52 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पुलिस का आरोप है कि वाहन चालक ने परिवार को मुस्लिम होने के कारण निशाना बनाया है।

crime1.jpg

शहर में चाकूबाजों का आतंक, एक ने रौब दिखाने तीन युवकों को मारा चाकू, दूसरे ने जुआ खेलने से मना करने पर किया हमला

नई दिल्ली। कनाडा में पैदल जा रहे मुस्लिम परिवार के पांच लोगों को एक शख्स ने पिकअप ट्रक से टक्कर मार दी। इस घटना में चार सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक का इलाज जारी है। इस घटना की कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कड़ी निंदा की।

यह भी पढ़ें

महात्मा गांधी की पड़पोती को दक्षिण अफ्रीका में सुनाई 7 वर्ष की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला

कनाडा की पुलिस ने सोमवार को आरोप लगाया कि वाहन चालक ने परिवार को मुस्लिम होने के कारण निशाना बनाया है। घटना रविवार शाम में हुई। ओंटारियो की पुलिस ने पीड़ितों में 74 वर्षीय महिला, 46 वर्षीय पुरुष, 44 वर्षीय महिला और 15 वर्षीय लड़की शामिल है। वहीं नौ साल के बच्चे का अस्पताल में इलाज जारी है। परिवार ने अपना नाम जाहिर न करने का अनुरोध किया है। इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर चार लोगों की हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार 20 वर्षीय संदिग्ध नाथानील वेल्टमैन ओंटारियो में लंदन का रहने वाला है। वह पीड़ितों को नहीं जानता था। पुलिस के अनुसार वाहन ने एक मोड़ पर पीड़ितों को रौंद डाला था। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को नजदीक के एक मॉल के पार्किंग ऐरिया से गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें

डोमिनिकन के पीएम का बड़ा बयान, बोले- मेहुल चोकसी के अधिकारों का सम्मान किया जाएगा

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि पूरे देश के मुसलमानों के साथ उनकी सरकार एकजुटता के साथ खड़ी है। ट्रूडो ने नफरत को “कपटी” और “घृणित” कहा और देश में इसे खत्म करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वह इस घटना से “भयभीत” हैं। पीएम ने घटना के पीड़ितों को आश्वासन दिया कि “हम यहां आपके लिए हैं।”

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो