कनाडा: वीडियो कॉन्फ्रेंस में निर्वस्त्र दिखे कनाडा के सांसद, बाद में दी ये सफाई

शर्मनाक: संसद के एक सदस्य विलियम अमोस हाउस ऑफ कॉमन्स की डिजिटल माध्यम से चल रही बैठक में नग्न अवस्था में दिखाई दिए।

ओटावा। कनाडा में संसद की बैठक के दौरान एक शर्मनाक घटना सामने आई। यह घटना इंटरनेट पर वायरल हो चुकी है। दरअसल, देश की संसद के एक सदस्य विलियम अमोस हाउस ऑफ कॉमन्स की डिजिटल माध्यम से चल रही बैठक में नग्न अवस्था में दिखाई दिए।

2015 से क्यूबेक सूबे के पोंटिएक जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले विलियम अमोस बुधवार को अपने साथी सांसदों की स्क्रीन पर पूरी तरह निर्वस्त्र दिखे। गौरतलब है कि वैश्विक महामारी की वजह से कई कनाडाई सांसद वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संसदीय सत्रों में हिस्सा ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Ever Given: मिस्र ने कोर्ट के आदेश पर स्वेज नहर में करीब 7 दिन तक फंसे रहे जहाज को अपने कब्जे में लिया

स्क्रीनशॉट में अमोस एक डेस्क के पीछे खड़े दिखाई दिए

मीडिया रिपोर्ट से मिले एक स्क्रीनशॉट में अमोस एक डेस्क के पीछे खड़े दिखाई दिए। उन्होंने प्राइवेट पार्ट्स को एक मोबाइल से छिपा रखा था। अमोस ने ई-मेल के जरिए दिए गए बयान में कहा कि यह दुर्भाग्य से हुई गलती थी। जॉगिंग से लौटने के बाद वे अपने कार्यस्थल पर पहने जाने वाले कपड़े बदल रहे थे,तभी उनका वीडियो गलती से ऑन हो गया। उन्होंने कहा कि अनजाने में हुई इस गलती के लिए वे हाउस ऑफ कॉमन्स के अपने साथियों से दिल से माफी मांगते हैं। यह निश्चित तौर पर अनजाने में हुई गलती थी। अब ये दोबारा नहीं होगी।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

गौरतलब है कि कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। बीते साल अमरीका के साप्ताहिक अखबार ने वीडियो मीटिंग के दौरान एक लेखक को आपत्तिजनक काम करते हुए पाए जाने पर नौकरी से निकाल दिया था। विपक्षी ब्लॉक क्यूबेकोइस पार्टी की सांसद, क्लाउडे बेलेफियोलि ने प्रश्नकाल के बाद इस घटना का जिक्र कर इसे शर्मनाक बताया। उन्होंने सुझाव दिया कि संसदीय मर्यादा के अनुरूप संसद के पुरुष सदस्यों को ट्राउजर, शर्ट और एक जैकेट तथा टाई पहननी चाहिए।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned