scriptCanada: पूर्व मंत्री की आलोचना करने पर सिख सांसद को पीएम ट्रूडो ने पार्टी से निकाला बाहर | Canada: PM Justin Trudeau ousted Sikh MP Ramesh Sangha for criticizing former minister Navdeep Bence | Patrika News

Canada: पूर्व मंत्री की आलोचना करने पर सिख सांसद को पीएम ट्रूडो ने पार्टी से निकाला बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2021 11:00:04 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

पीएम ट्रूडो ने अपने साथी सांसद और पूर्व मंत्री नवदीप बेंस की ओलाचना करने के मामले में सिख सांसद रमेश सांघा ( Sikh MP Ramesh Sangha ) को अपनी लिबरल पार्टी से बाहर निकाल दिया है।
सांघा ने नवदीप बेंस ( Former Minister Navdeep Bence ) पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाया था।

sikh_mp_ramesh_sangha.jpg

Canada: PM Justin Trudeau ousted Sikh MP Ramesh Sangha for criticizing former minister Navdeep Bence

टोरंटो। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ( Canada PM Justin Trudeau ) ने अपनी पार्टी के एक सिख सांसद को पार्टी से निकाल दिया है। पीएम ट्रूडो ने अपने साथी सांसद और पूर्व मंत्री नवदीप बेंस की ओलाचना करने के मामले में सिख सांसद रमेश सांघा ( Sikh MP Ramesh Sangha ) को अपनी लिबरल पार्टी से बाहर निकाल दिया है। बता दें कि नवदीप सिंह ट्रूडो सरकार में उद्योग मंत्री थे और उन्होंने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सांघा ने नवदीप बेंस ( Former Minister Navdeep Bence ) पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाया था। साथ ही उन्होंने नवदीप बेंस के अतिवादी विचारों की आलोचना की थी। सांघा ने ये सवाल किया था कि क्या ऐसा व्यक्ति मंत्री बनने के लायक है। सांघा के इस बयान पर पार्टी ने तत्काल नोटिस जारी कर दिया और फिर बाद में प्रधानमंत्री ट्रूडो की सलाह पर उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

China से मिले आठ मिलियन mask का भुगतान नहीं करेगा Canada, पीएम Justin Trudeau ने कसा तंज

आपको बता दें कि रमेश सांघा 1994 में कनाडा आए थे। उनका संबंध भारत के पंजाब से है। वे पूर्व में भारतीय सेना का अधिकार भी रहे हैं। उन्होंने पिछले साल एक बयान में ये कहा था कि पार्टी खालिस्तान समर्थकों को शह दे रही है, जिससे भारत के साथ कनाडा का संबंध खराब हो रहे हैं। वह पहली बार 2015 में सांसद चुने गए थे। लेकिन अब जब पार्टी ने उन्हें निकाल दिया है तो वे निर्दलीय सांसद की तरह संसद में बैठेंगे। सांघा दूसरी बार सांसद चुने गए थे। सांसद बनने से पहले वे एक वकील के तौर पर कनाडा में कार्य कर रहे थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yxc4j
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो