scriptकनाडा पुलिस ने मेक्सिको के 43 निवासियों को तस्करों से आजाद कराया | Canadian police released 43 residents of Mexico from smugglers | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

कनाडा पुलिस ने मेक्सिको के 43 निवासियों को तस्करों से आजाद कराया

इन लोगों में अधिकतर पुरुष हैं, पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Feb 12, 2019 / 03:02 pm

Mohit Saxena

arrested

कनाडा पुलिस ने मेक्सिको के 43 निवासियों को तस्करों से आजाद कराया

मॉन्ट्रियल। कनाडा में पढ़ने का मौका, कार्य वीजा या स्थायी निवासी का दर्जा मिलने का लालच देकर कई बार लोगों को दास बनाकर रखा जाता है। ऐसे ही मेक्सिको के 43 निवासियों को आजाद करा लिया गया है। इन लोगों में अधिकतर पुरुष हैं। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। तस्करों ने इन लोगों से वादा किया था कि वे कनाडा में पढ़ सकते हैं या कार्य वीजा और स्थायी निवासी का दर्जा हासिल कर सकते हैं।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

गंदे परिवेश में रखा

पुलिस के अनुसार इन लोगों ने जब धन दे दिया और जब वे कनाडा में आ गए तो उन्हें मध्य एवं पूर्वी ओंटारियो में गंदे माहौल में रखा गया और होटलों में काम करने को मजबूर किया गया। ओपीपी उपायुक्त रिक बरनम ने ओंटारियो के बैरी में मीडिया से कहा कि मानव तस्करी आधुनिक समय की दासता है। इस अपराध का मुख्य तत्व शोषण है। बैरी में होटलों के साथ काम करने वाले सफाई कंपनी के दो अधिकारियों को इस मामले में संलिप्तता के संदेह में निलंबित कर दिया गया है लेकिन उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Home / world / Miscellenous World / कनाडा पुलिस ने मेक्सिको के 43 निवासियों को तस्करों से आजाद कराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो