अफगानिस्तान की राजधानी में भयंकर बम ब्लास्ट, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

  • धमाके वाली जगह के आसपास कई स्थित हैं कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय
  • घटना में कम से कम 12 गाड़िया तबाह

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से एक बड़े बम धमाके की खबर आ रही है। वहां के साश दरक क्षेत्र में यह ब्लास्ट हुआ। स्थानीय समयानुसार यह धमाका सुबह 10:10 बजे हुआ। देश की आतंरिक मंत्रालय के मंत्री नुसरत रहीमी के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की।

धमाका स्थानीय समयानुसार सुबह 10:10 बजे के करीब हुआ

जानकारी में बताया गया कि यह धमाका स्थानीय समयानुसार सुबह 10:10 बजे के करीब हुआ, जिसमें कम से कम 12 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह एक तरह का कार बम धमाका था। आपको बता दें कि हमले वाली जगह के आसपास कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय हैं।

तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। आतंकी संगठन ने एक बयान में दावा किया कि उन्होंने एनडीएस में प्रवेश कर रहे एक विदेशी सेना के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था। कुछ लोगों का दावा है कि यह धमाका कार बम का हो सकता है। जबकि, कुछ खबरों में कहा गया कि यह एक बड़ा ट्रक बम था।

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को भी काबुल में धमाका हुआ था। धमाका ग्रीम विलेज को निशाना बनाकर किया गया था। सोमवार को भी एनडीएस चेकप्वाइंट को निशाना बनाकर धमाके किए गए थे। इन धमाकों में 16 की मौत जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned