script

यमन में कार बम विस्फोट, 25 की मौत

Published: Apr 11, 2015 11:17:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

बेहान
क्षेत्र में अलकायदा के एक संदिग्ध आतंकवादी ने सुरक्षा चौकी के पास एक कार को
विस्फोट करके उड़ा दिया

yemen crisis

yemen crisis

सना। यमन के दक्षिणपूर्वी प्रांत शाबवा में एक सुरक्षा चौकी को निशाना बनाकर किए गए कार बम हमले में कम से कम 25 शिया हाउती लडाके मारे गए हैं। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि प्रांत के बेहान क्षेत्र में अलकायदा के एक संदिग्ध आतंकवादी ने सुरक्षा चौकी के पास एक कार को विस्फोट करके उड़ा दिया।

उस वक्त चौकी में सैकड़ों हाउती लडाके मौजूद थे। इस हमले में 25 लड़ाके मारे गए। हाउती समूह से जुडे एक सूत्र ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि यमन स्थित अलकायदा की शाखा ने अपने आतंकवादियों को राष्ट्रपति अब्द रब्बू मंसूर हादी की ओर से लडाई लड़ रहे कबीलों का साथ देने के लिए कहा है। पिछले कुछ दिनों में बेहान सहित कई अन्य क्षेत्रों में हाउती तथा सरकार समर्थित कबीलों के बीच लड़ाई में दोनों ओर के कई लोग मारे जा चुके हैं।

यमन में तेजी से बिगड़ रहे हालात: संयुक्त राष्ट्र
संयुक्त राष्ट्र। यमन में हाउती लड़ाकों और सरकार समर्थित सेना के बीच लगातार चल रहे भीषण संघर्ष के कारण यहां मानवीय स्थितियां बेहद जटिल हो गई हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के अनुसार यहां 19 मार्च से 06 अप्रैल के बीच लड़ाई में 643 लोग मारे गए हैं और दो हजार 226 लोग घायल हुए हैं।

संरा के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने यहां बताया कि यमन के समुद्रवर्ती शहर अदन में भीषण संघर्ष के बीच यहां से बहुत से स्वास्थ्य कर्मियों और स्वेच्छा कर्मियों को संघर्ष में शामिल विभिन्न गुटों ने अगवा कर लिया है और उन्हें अनिश्चित ठिकानों पर ले जाया गया है।

संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के संयोजक जोहानेस वान डेर क्लाऊ ने यमन में सघर्षरत सभी गुटों से जल्द से जल्द संघर्ष समाप्त करने की अपील की है ताकि मानवीय हितों के लिये काम कर रही विभिन्न संस्थाए जरूरतमंद लोगों तक सहायता पहुंचा सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो