12800 फीट की ऊंचाई पर क्रैश हुआ सेना का हेलीकॉप्‍टर, दोनों पायलटों की मौत

क्रैश हुआ हेलीकॉप्‍टर सेना का बताया जा रहा है।

नई दिल्ली। नेपाल से हेलीकॉप्‍टर क्रैश की खबर आ रही है। क्रैश हुआ हेलीकॉप्‍टर सेना का बताया जा रहा है। जानकारी है कि हेलीकॉप्‍टर के दोनों पायलटों की मौत हो गई है। हादसे की खबर सुनते ही सुरक्षाबल के जवान मौके पर पहुंचे और पायलटों को अस्पताल पहुंचाया लेकिन वहां डाॅक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सेना का था कार्गो हेलीकॉप्‍टर

बता दें कि नेपाल के मुक्‍तिनाथ में नेपाल सेना का कार्गो हेलीकॉप्‍टर अचानक क्रैश हो गया। हादसे के समय मुख्य पायलट और सहायक पायलट हेलीकॉप्‍टर में थे। क्रैश के बाद दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे के कारणों की जानकारी नहीं

अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है, अधिकारी कारणों का पता लगाने की कोशिस में लगे हैं।

आसमान से गिरा अमरीकी सैन्य विमान, 9 की मौत; देखिए खतरनाक हादसे का वीडियो

क्रैश के समय 12800 फीट की ऊंचाई पर था हेलीकॉप्‍टर

नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उप महानिदेशक राजन पोखरेल ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि क्रैश के समय हेलीकॉप्‍टर लगभग 12800 फीट की ऊंचाई पर था। हेलिकॉप्टर का माॅडल सिंगल इंजन का सेसन 208बी बताया जा रहा है, जो सुरखेत के हुमला हेडक्वार्टर से उड़ा था।

कार्गो और पैसेंजर सर्विस में प्रयोग होता था हेलीकॉप्‍टर

जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्‍टर को सुबह सात बजे सिमिकोट पहुंचना था। मकालु एयर सर्विसेस का यह हेलिकॉप्टर कार्गो और पैसेंजर सर्विस के दोनों के प्रयोग में लाया जाता था।

ये एयरलाइंस कहीं बना न दें आपकी जिंदगी का आखिरी सफर, इनसे रहें जरा बचकर

खारपुनाथ इलाकेमें मिला मलबा

नेपाल के गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि हेलीकॉप्‍टर माकालू एयर का ही था और इसको सेना ने सामान ढोने के लिए बुलाया था। हेलीकॉप्‍टर का जल हुआ मसबा नेपाल के खारपुनाथ इलाके से बरामद किया गया है।

Kiran Rautela Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned