script

गिलहरी के खिलाफ इस आरोप पर मामला दर्ज, जाना पड़ा जेल

Published: Nov 29, 2017 02:10:23 pm

इंसानों ने तो हद ही कर दी है। लोग दिन प्रतिदिन चांद और मंगल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इसी धरती पर बोझ बने हुए हैं।

squirrel
नई दिल्ली। सिर्फ हमारे हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में ऐसे मामलों की कोई कमी नहीं है, जिनके बारे में जानने के बाद आपका पारा दिल्ली जैसी कड़ाके की सर्दी में भी बढ़ जाए। उन्हीं में से एक नया मामला सामने आया है। जिसमें इंसानों ने तो हद ही कर दी है। लोग दिन प्रतिदिन चांद और मंगल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इसी धरती पर बोझ बने हुए हैं।
बदमाशों की तो छोड़िए अब तो माहौल ऐसा बन चुका है कि छोटे-छोटे जानवर भी पुलिस के कानून में आने लगे हैं। इतना ही नहीं दोषी पाए जाने पर इन्हें जेल भी भेजा रहा है। ऊपर जिन लोगों की बात कर रहे हैं, उन्हीं की श्रेणी में से एक महिला भी है जिसने बेचारे छोटे से गिलहरी को जेल भिजवा दिया। सुनने में आपको अटपटा ज़रुर लग रहा होगा लेकिन ये बिल्कुल सच है। दरअसल पूरा मामला जर्मनी के बोट्रप सिटी का है जहां एक महिला ने एक गिलहरी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। जिसकी वजह से बेचारे गिलहरी को पुलिस ने उठाकर जेल में बंद कर दिया।
बताया जा रहा है कि जेल गई कथित तौर पर बदमाश गिलहरी महिला को परेशान किए हुए थी। महिला ने गिलहरी को भगाने की बहुत कोशिश की लेकिन नटखट गिलहरी ने भी उसका पीछा नहीं छोड़ा और वहीं उसे परेशान करती रही। जिसके बाद महिला ने गिलहरी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। जिसके बाद पुलिस का एक अधिकारी महिला के घर पहुंचा और गिलहरी को हिरासत में लेकर थाने ले आया। पुलिस ने बताया कि गिलहरी को थोड़ी स्वास्थ्य सुविधाएं देने के बाद उसे एक खास तरह के बचाव केंद्र में डाल दिया जाएगा।
जर्मनी की इस घटना के बाद से लोग काफी हैरान-परेशान हैं कि कोई एक गिलहरी के खिलाफ कैसे मामला दर्ज करा सकता है। जो एक मासूम सा छोटा जानवर है।

ट्रेंडिंग वीडियो