scriptPICS: ट्विटर पर ट्रेंडिंग #chappalchorpakistan आखिर क्या है? जानें यहां | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

PICS: ट्विटर पर ट्रेंडिंग #chappalchorpakistan आखिर क्या है? जानें यहां

8 Photos
6 years ago
1/8

इस्लामाबाद में कैद भारत के कुलभूषण जाधव के परिजनों के साथ पाक अधिकारियों द्वारा की गई बदसलूकी से देश के सड़कों से लेकर संसद जो गुस्सा था वो जगजाहिर है, अब इस गुस्से की आंच विदेशों में भी फैल रही है। ये तस्वीर वाशिंगटन स्थित पाक एम्बेसी के बाहर की है।

2/8

यहां भारत-अमरीका और बलोच के कुछ वालंटियर्स पाक द्वारा जाधव के पत्नी के जूते उतरवाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहें हैं। यहां वे पाक के लिए इस्तेमाल किये गए जूते-चप्पल आदि भी दान करने के लिए रखें हैं।

3/8

प्रदर्शन में #chappalchorpakistan का नारा लगाया गया।

4/8

प्रदर्शन में शामिल हुए वालंटियर्स का कहना है कि पाक ने जाधव की मां और पत्नी को बेवजह अपनानित किया, साथ ही उन्होंने उनके मंगलसूत्र और सिन्दूर निकलवा कर, धार्मिक भावों को भी ठेस पहुंचाई है।

5/8

विरोध में आए लोगों ने पाकिस्तान की हरकत शर्मनाक बताते हुए उसे जूते दान देने की बात कही।

6/8

वहां पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक शख्स ने कहा, उन्होंने एक महिला के चप्पल चुराए, पाकिस्तान का मतलब क्या? अमरीका से डॉलर ला, हिंदुस्तान के जूते खा।

7/8

वहां आए लोगों ने अपने में एक पोस्टर थमा हुआ था, जिसमें कुलभूषण और उनके परिवार वालों की मुलाकात की तस्वीर और पाकिस्तान की लिए कड़ा सन्देश लिखा था।

8/8

बता दें 25 दिसंबर को कुलभूषण और उनके परिजनों की मुलाकात कराई गई, उस दौरान पाक अधिकारियों और साथ ही पाक मीडियाकर्मियों ने उनके साथ दुर्व्यहवार किया था। यह मुद्दा यहां संसद में भी उठाया गया था।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.