scriptएयरपोर्ट पर 10 साल के लड़के से जबरन टी-शर्ट उतरवाई, यह सुनकर हो जाएंगे हैरान | Child is bound to change his T-shirt on airport | Patrika News

एयरपोर्ट पर 10 साल के लड़के से जबरन टी-शर्ट उतरवाई, यह सुनकर हो जाएंगे हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2020 05:08:45 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

दक्षिण अफ्रीका (south africa) के ओआर टांबो एयरपोर्ट को टी-शर्ट बदलने के लिए कहा गया

t shirt
जोहानसबर्ग। एयरपोर्ट (airport) पर अवैध तरीके से सामान लेकर जाने वालों के कपड़ों की चेकिंग के दौरान एक बच्चे की टी-शर्ट बदलवा दी गई। इस घटना को लेकर लोग चौंक गए। दक्षिण अफ्रीका (south africa) के ओआर टांबो एयरपोर्ट में कुछ ऐसा ही नाजारा देखने को मिला। एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने परिवार के साथ जा रहे एक 10 साल के लड़के की टी-शर्ट (T-shirt) उतरवा दी। इस टी-शर्ट में सांप बना हुआ था। एयरपोर्ट (airport) का कर्मचारियों का तर्क था कि सांप की तस्वीर से विमान के यात्रियों और क्रू मेंबर असहज महसूस कर सकते हैं।
उइगर मुसलमानों पर चीन कर रहा ज्यादती, जबरन मजदूरी के काम में झोंका जा रहा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे का नाम लुकस है। उसकी मां मार्गा और पिता स्टीव ने बताया कि वह 17 दिसंबर को यात्रा के लिए जा रहे थे। यात्रा के दौरान लुकस ने काले रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी, इस पर हरे रंग का सांप प्रिंट था। देखने में ऐसा लग रहा था कि कोई सांप लुकस के कंधे से नीचे की ओर आ रहा है।
इसे देखने के बाद जोहानेसबर्ग के ओआर टांबो एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों ने बच्चे को रोक लिया। इसके बाद टी-शर्ट उतारने को कहा। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह चाहे तो टी-शर्ट के ऊपर कोई दूसरा कपड़ा पहन सकता है। लुकस की मां के अनुसार हम किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते थे। इसलिए लुकस को वही टी-शर्ट उलटकर पहना दिया।
बाद में कंपनी से इसकी शिकायत की गई। मेल के जरिए नियमों की जानकारी मांगी गई। इस मेल का जवाब देते हुए एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा, ‘सुरक्षा अधिकारियों को यह अधिकार है कि वह किसी भी असहज स्थिति उत्पन्न करने वाले तत्व को एयरपोर्ट और विमान के अंदर जाने से रोक सकते हैं। लुकस की टी-शर्ट पर सांप बना हुआ था। इससे विमान के अंदर असहज स्थिति बन सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो