scriptमसूद अजहर पर ड्रैगन ने बदले सुर, चीनी राजदूत बोले- जल्द मामला सुलझा लिया जाएगा | Chinese ambassador said on masood, soon the matter will be resolve | Patrika News

मसूद अजहर पर ड्रैगन ने बदले सुर, चीनी राजदूत बोले- जल्द मामला सुलझा लिया जाएगा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2019 05:05:24 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– चीनी राजदूत लुओ झाओहुई ने दिया बड़ा बयान- कहा- इस मामले में भारत के रुख को समझते हैं – चीन की तरफ से यह सिर्फ तकनीकी रुकावट है: राजदूत

china

मसूद अजहर पर ड्रैगन ने बदले सुर, चीनी राजदूत बोले- जल्द मामला सुलझा लिया जाएगा

नई दिल्‍ली। जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को लेकर भारत में चीनी राजदूत लुओ झाओहुई ने बड़ा बयान दिया है। संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने वाले प्रस्‍ताव पर चीन के रोक पर राजदूत ने कहा कि उन पर भरोसा रखें मसूद अजहर का मामला जल्‍द ही सुलझा लिया जाएगा।
यह सिर्फ तकनीकी रुकावट है

दिल्‍ली स्थित चीनी दूतावास में होली समारोह के दौरान चीनी राजदूत लुओ झाओहुई ने मीडिया से कहा कि यह मामला जल्द सुलझा लिया जाएगा। चीन की तरफ से यह सिर्फ तकनीकी रुकावट है। इस मामले पर विचार और अध्‍ययन करने लिए समय लिया गया है। यह मामला जल्द सुलझ जाएगा। चीनी राजदूत ने कहा कि इस मामले पर भारत की चिंता को समझते हैं। यह मामला सुलझा लिया जाएगा।
चौथी बार वीटो पॉवर का इस्‍तेमाल किया

गौरतलब है कि संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्‍ताव पर चीन ने रोड़ा डाला है। चीन ने चौथी बार वीटो पॉवर का इस्‍तेमाल करके मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्‍ताव पर रोक लगा दी है। जबकि इस प्रस्‍ताव पर भारत को अमरीका, फ्रांस और ब्रिटेन का पूरा समर्थन मिला हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो