scriptपाकिस्तानी अंदाज़ में चाइनीज़ कपल ने रचाई शादी, फोटोज वायरल | Chinese couple holds marriage ceremony in Pakistani wedding style | Patrika News

पाकिस्तानी अंदाज़ में चाइनीज़ कपल ने रचाई शादी, फोटोज वायरल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2017 02:39:17 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

एक चाइनीज़ कपल ने पाकिस्तानी रीति-रिवाज़ों से शादी की। इस शादी की फ़ोटोज़ बेहद ही खूबसूरत हैं।

Chinese couple
पाकिस्तान और चीन के गहराते रिश्तों के बारे में तो सब जानते ही हैं और इसमें कोई दो राय नहीं है कि जब से चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर पूर्ण रूप से बल में आया है, तब से चीनी लोग धीरे-धीरे पाकिस्तानी समाज और उनकी संस्कृति से जुड़ने लगे हैं।
भारत और पाकिस्तान के बीच में जो भी हो, लेकिन चाइनीज़ लोगों द्वारा पाकिस्तान के रीति-रिवाज़ों को निभाते हुए देखना बहुत ही अच्छा है। चाहे वह उर्दू में बोल रहे हों या नहीं, पारंपरिक पाकिस्तानी कपड़े पहने हुए हों या नहीं, पर इसके बारे में सोचना ही अपने आप में काफी सुखद और मनोरंजक है, अनेकता में एकता वाला भाव मन में आ ही जाता है।
Chinese couple
हाल ही में एक चाइनीज़ कपल ने पाकिस्तानी रीति-रिवाज़ों से शादी की। इस शादी की फ़ोटोज़ बेहद ही खूबसूरत हैं। इस नवविवाहित चाइनीज़ जोड़े ने बीते सोमवार को ख्य्बेर पख्तुन्ख्वा में पाकिस्तानी रीती रिवाज़ के हिसाब से शादी की। सोशल मीडिया पर फ़ोटोज़ शेयर होने के बाद पाकिस्तानियों ने इस नए विवाहित जोड़े को शुभकामनाएं दीं।
जोड़े के इस कदम की सराहना सोशल मीडिया खूब की गई। दुल्हन लीन और दूल्हा सेन, दोनों ही (सी.पी.ई.सी) प्रोजेक्ट वर्कफोर्स के साथ काम करते हैं। पाकिस्तान के कल्चर के को अपनाने के साथ ही साथ इन्होंने बाकायदा बारात निकालने के रिवाज़ को भी पूरा किया।
Chinese couple
पाकिस्तानी स्टाइल में ख्य्बेर पख्तुन्ख्वा में इस तरह से शादी करने का आईडिया इस कपल को तब आया, जब उन्होंने पाकिस्तान में अपने दोस्तों के लिए रिसेप्शन पार्टी का आयोजन करने के बारे में सोचा. पति और पत्नी दोनों पिछले छह महीनों से कोजा बांदा में काम कर रहे हैं। लीन को बिलकुल पाकिस्तानी दुल्हन के रूप लाल रंग के लिबास में तैयार किया गया था, साथ ही उसके हाथों पर हीना भी लगाईं गई थी। वहीं Sain एक सफेद शेरवानी में एक कुआला के साथ तैयार था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो