पहले डॉक्टर अब चीनी लेखिका को मिली जान से मारने की धमकी, कोरोना पर किया खुलासा

  • Wuhan Diary : वुहान में लॉकडाउन के दौरान हुए खराब हालात के बारे में चीन की मशहूर लेखिका फेंग फेंग ने लिखी डायरी
  • लोगों की आलोचना के चलते पब्लिशर्स इसे प्रकाशित करने से डर रहे हैं

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलाने के लिए लोग चीन को ही जिम्मेदार मानते हैं। इस बात का सबूत खुद वुहान के कुछ वैज्ञानिक दे चुके हैं, लेकिन उन्हें डराकर शांत कर दिया गया। अब वुहान की एक लेखिका (Famous Writer) ने भी चीन की सच्चाई बताने की कोशिश की तो उन्हें भी जान से मारने की धमकियां मिलने लगी। बताया जाता है कि चीन की मशहूर लेखिका फेंग फेंग की एक ऑनलाइन डायरी ने चीन सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

इस ऑनलाइन डायरी में लॉकडाउन के दौरान वुहान के हालात के बारे में लिखा गया है। कई देशों में इसे ‘वुहान डायरी’ (Wuhan Diary) के नाम से जाना जा रहा है। चीनी लेखिका ने डायरी में लॉकडाउन के दौरान हुई लोगों की परेशानी, मास्क, सेनेटाइजर और खाने के सामान की कमी के बारे में बताया है। फेंग की इस डायरी से दुनिया में चीन के खिलाफ माहौल गरमा गया है। लेखिका ने दिसंबर के बाद इस पर लिखना शुरू किया था। फेंग के खिलाफ चीन में लोगों का गुस्सा भड़क गया है।

सोशल मीडिया पर लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं। साथ ही उन पर डायरी को बेचकर पैसे कमाने के भी आरोप लगा रहे हैं। इतना ही नहीं कई लोग उन्हें विश्वासघाती बताकर जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। फेंग पहले ‘वुहान डायरी’ को पब्लिश करने का प्लान कर रही थीं, लेकिन इतने हंगामे के बाद चीन में पब्लिशर्स इसे छापने से डर रहे हैं।

Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned