South Korea में दोबारा से तेजी से बढ़े कोरोना के मामले, बड़े समारोह पर लगी मनाही

Highlights

  • देश की आबादी 5.1 करोड़ है, यहां पर छोटे शहरों में कई मामले सामने आए हैं।
  • दक्षिण कोरिया में रात में खुले रहने वाले कई स्थलों को बंद करने आदेश दिया है।

सियोल। दक्षिण कोरिया (South Korea) में लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। शुरूआत में यहां पर कोरोना के मामले आने के बाद इसकी तेजी रोकथाम की गई थी। इसके कारण यहां पर मामलों की संख्या थम गई थी। मगर हाल ही में यहां पर दोबारा से संक्रमण ने जोर पकड़ लिया है। कोरिया रोग नियंत्रण एवं बचाव केंद्र (केसीडीसी) ने बताया कि 266 में से अधिकतर मामले सियोल मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में सामने आए हैं। यह एक ऐसी जगह है कि जहां पर देश की आधी जनसंख्या रहती है। देश की आबादी 5.1 करोड़ है। इसके अलावा बुसान, देजोंग और सेजोंग शहरों में संक्रमण के कई मामले सामने आए हैं।

केसीडीसी निदेशक जोंग इयून-कियूंग के अनुसार ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में भी देश में बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आए। स्वास्थ्यकर्मियों को संपर्क और स्रोत का पता लगाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना महामारी का प्रसार काफी तेजी से हो रहा है। देश कोविड-19 महामारी के बड़े संकट का सामना कर रहा है। राजधानी क्षेत्र में जनसंख्या घनत्व ज्यादा है और यहां कई तरीकों से संक्रमण का प्रसार हो रहा है।

देश में रविवार से बड़ी संख्या एकत्र होने पर रोक लगा दी गई है। रात में खुले रहने वाले कई स्थलों को बंद करने आदेश दिया है। वहीं चीन में लगातार आठवां ऐसा दिन बीत गया जब यहां स्थानीय संक्रमण का एक भी मामला आया नहीं है। चीन में बीजिंग अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन हो रहा है। यह कार्यक्रम इस सप्ताह आयोजित किया जाएगा। इससे पहले यह अप्रैल में आयोजित होने वाला था। चीन में सोमवार को 16 नए मामले आए हैं। मगर ये सभी विदेशी यात्रा करने वाले यात्रियों से जुड़े हैं।

coronavirus Coronavirus in China
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned