script

कोरोना संकट में Pilot की नौकरी छूटी, छह लाख की पगार पाने वाला बना​ Delivery Boy

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2020 09:21:15 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

नौकरी जाने के बाद 42 वर्षीय नकारिन इंटा (Nakarin Inta) लोगों के घरों तक सामान पहुंचने का काम करते हैं।
नकारिन इंटा बीते 4 वर्षों से कमर्शियल विमान को उड़ा रहे थे, लॉकडाउन (Lockdown) के कारण नौकरी छूटी।

Corona crisis makes Pilot a delivery boy

कोरोना संकट के कारण पायलट को बनना पड़ा डिलीवरी बॉय।

बैंकॉक। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने न सिर्फ लोगों को घरों में कैद कर दिया बल्कि उनकी नौकरियां भी छीन लीं। इसका असर सबसे अधिक मध्यम और गरीब वर्ग पर पड़ा है। लॉकडाउन (Lockdown) के कारण अर्थव्यवस्था ठप हो गई है। इसके कारण कई लोग रातोरात बेरोजगार हो गए। उद्योग धंधे पूरी तरह से बेकार हो गए।
थाईलैंड (Thailand) के एक कमर्शियल पायलट नकारिन इंटा (Nakarin Inta) की भी नौकरी चली गई। इंटा हर महीने
4 से 6 लाख रुपये की पगार पाते थे। अब नौकरी जाने के बाद 42 वर्षीय इंटा डिलीवरी ब्वॉय बन गए हैं। वे घर-घर लोगों को सामान पहुंचा रहे हैं। इंटा बताते हैं कि उनका मन अभी भी आसमान में विमान उड़ाने को करता है। आसमान में हवाई जहाज उड़ाना उनके बचपन का सपना था।
4 वर्षों से कमर्शियल विमान उड़ा रहे थे इंटा

इंटा बीते 4 वर्षों से कमर्शियल विमान को उड़ा रहे थे। उन्हें कोरोना संकट के कारण नौकरी से हाथ धोना पड़ा। हालांकि उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और एक डिलीविरी ब्वाय की नौकरी पकड़ ली। उन्होंने बताया कि कोरोना संकट के कारण उनकी एयरलाइंस ने अपने ज्यादातर कर्मचारियों को बिना सैलरी के छुट्टी पर भेज दिया। वहीं कईयों को हमेशा के लिए अलविदा कह डाला। उन्होंने कहा कि ऐसे में मेरे पास दूसरा काम करने के अलावा कोई औैर विकल्प नहीं था। इंटा के अन्य साथी भी दूसरे काम करने में लगे हुए हैं।
इंटा ने बताया कि जब वह विमान उड़ाते थे तब वह हर महीने के 4-6 लाख रुपए तक कमा लेते थे, लेकिन कोरोना महामारी के दौरान उन्हें 2 हजार रुपए कमाने में भी मुश्किल हो रही है। ऐसे विपरीत समय में वह अपने दूसरे साथियों को बहुत ज्यादा याद करते हैं।
वे अपने नए काम को लेकर अपने अनुभव पर कहते है कि पहले दिन काम पर जाते वक्त उन्हें काफी डर लग रहा था। क्योंकि उन्होंने ऐसा काम पहले कभी नहीं किया था। जब उन्हें पहली बार ऑर्डर मिला और उन्होंने पार्सल सफलतापूर्वक कस्टमर तक डिलिवर किया तब उन्हें यकीन हो गया कि वह ये काम कर सकते हैं। वे आसमान की तरफ देखते हुए कहते हैं कि काश एक बार और मुझे विमान उड़ाने का मौका मिले।

ट्रेंडिंग वीडियो