scriptब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में 1325 मौतें | Corona's new strain caught speed in Britain, 1325 deaths in one day | Patrika News

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में 1325 मौतें

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2021 11:36:53 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

लॉकडाउन के नियमों का पालन करने और घर पर रहने की सलाह दी गई है।
कोरोना वायरस के टीकाकरण के करीब 57 मामले दर्ज किए गए हैं।

coronavirus

ब्रिटेन में कोरोना वायरस

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन तेजी से फैलने लगा है। इसे लेकर शनिवार को ब्रिटिश सरकार ने एक जागरुकता अभियान छेड़ दिया है। इस अभियान के तहत खुद को सुरक्षित रखने के लिए लोगों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करने और घर पर रहने की सलाह दी गई है।
चीन देशभर में निःशुल्क करेगा कोरोना टीकाकरण, भारत में 16 जनवरी से शुरू होगा वैक्सीनेशन अभियान

वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय स्तर पर धोखाधड़ी एवं साइबर अपराध के मामले दर्ज करने वाले केंद्र ‘एक्शन फ्रॉड’ ने सचेत किया कि कोरोना वायरस के टीकाकरण के करीब 57 मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसे में साफ है कि टीके के नाम पर ठगी की वारदातें बढ़ रही हैं।
ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने सोशल मीडिया पर अपील की है कि ‘लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाए। लोग घर पर रहें। बीमारी अपने खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी है। उनकी इस अपील को टेलीविजन, रेडियो और अखबारों के माध्यम से प्रसारित की जा रही है।
महारानी एलिजाबेथ ने भी लगवाया टीका

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और उनके पति प्रिंस फिलिप ने शनिवार को टीका लगवाया है। बकिंघम पैलेस में उन्हें टीका लगाया गया। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई ज्यादा जानकारी नहीं मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो