scriptCoronavirus: यूरोप में अभी भी हालात में नहीं है सुधार, मौत का आंकड़ा एक लाख के पार | Corona Virus: Death Toll Crosses 1 Lakh In Europe | Patrika News

Coronavirus: यूरोप में अभी भी हालात में नहीं है सुधार, मौत का आंकड़ा एक लाख के पार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2020 08:28:12 am

Submitted by:

Mohit Saxena

HIghlights

यूरोपीय देशों में इटली और स्पेन सबसे अधिकत प्रभावित देशों में है।
स्पेन में मौत का आंकड़ा 20 हजार के पार पहुंच चुका है।
ब्रिटेन में बीते 24 घंटों में 888 लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus in europe
पेरिस। कोरोना वायरस (Coronavirus) अभी भी पूरे यूरोप में कहर बरपा रहा है। यहां पर मरने वालों का आंकड़ा शनिवार तक एक लाख के पार पहुंच गया। यह पूरे विश्व में कुल मौतों की संख्या का करीब दो तिहाई हिस्सा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में अब तक संक्रमण की वजह से लगभग 1,57,163 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कोविड-19 से बुरी तरह से प्रभावित यूरोप में संक्रमण के अबतक कुल 11,36,672 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 1,00,501 लोगों की मौत हो चुकी है। यूरोपीय देशों में इटली और स्पेन को कोरोना ने सबसे अधिक बर्बाद किया है।
स्पेन में संक्रमण से अब तक 20 हजार मौतें

स्पेन (spain) में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या शनिवार को 20 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं संक्रमण के मामले 1 लाख 90,000 से अधिक हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महामारी के कारण अब तक 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। बीते 24 घंटे में स्पेन में 565 लोग मारे गए हैं। यहां पर संक्रमण के करीब 4,500 नए मामले सामने आये हैं। देश में 74 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। यहां की सरकार ने आदेश दिया है कि मरने वालों के डेटा को लेकर सतर्कता बरती जाए। कोरोना से मरने वालों के डेटा में कई विसंगतियां पाई गई हैं।
फ्रांस में मरने वालों की संख्या 19 हजार के पार

फ्रांस में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 642 और मरीजों की मौत होने की संभावना जताई गई है। बीते 24 घंटे में विभिन्न अस्पतालों और नर्सिंग होम में यह मौतें हुईं। वहीं अस्पतालों में कोरोना वायरस की कुल संख्या में खास गिरावट देखी गई। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय के बयान के अनुसार कोरोना वायरस से अस्पतालों में 364 मरीजों की, जबकि नर्सिंग होम में 278 लोगों की मौत के साथ ही देश में मृतकों की संख्या 19,323 तक जा पहुंची।
ब्रिटेन में एक दिन में 888 की मौत

ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण से और 888 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार को देश में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15,464 तक पहुंच चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के सामुदायिक सचिव रॉबर्ट जेनरिक ने कहा कि देश भर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 460,437 नमूने की जांच की जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो