scriptकोरोना का डर महारानी एलिजाबेथ को भी सताया, बकिंघम पैलेस को छोड़ा | Corona virus: Queen Elizabeth leave Buckingham Palace | Patrika News

कोरोना का डर महारानी एलिजाबेथ को भी सताया, बकिंघम पैलेस को छोड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2020 07:05:51 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

डॉक्टरों की सलाह पर महारानी ने लिया फैसला
ब्रिटेन में 21 लोगों की मौत हो चुकी है।
बकिंघम पैलेस ने महारानी के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

Queen Elizabeth

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने अपना आधिकारिक आवास छोड़ा।

लंदन। कोरोना वायरस का डर पूरी दुनिया पर साय की तरह मंडरा रहा है। इसका असर हर वर्ग के लोगों पर दिखाई दे रहा है। हालात यहां तक पहुंच चुके हैं कि बड़े राजघराने के परिवार भी इससे सहमे दिख रहे हैं। कोरोना के डर के कारण ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपना आधिकारिक आवास बकिंघम पैलेस छोड़कर विंडसर कैसल पहुंच गईं हैं। महारानी ने यह कदम देश में कोरोना वायरस से करीब 21 लोगों की मौत के बीच 70 साल से अधिक उम्र के लोगों को दूर रखने जैसी योजना के रूप में अपनाया।
येरुशलम: कोरोना के डर से इस्लाम के तीसरे सबसे पवित्र स्थान अल अक्सा मस्जिद पर लगी रोक

आने वाले हफ्तों में 93 वें वर्षीय महारानी और 98 वें वर्षीय उनके पति प्रिंस फिलिप को नॉरफॉल्क स्थित शाही सैंड्रिंघम एस्टेट में अलग रखे जाने की संभावना है। ब्रिटेन 1,140 से अधिक लोगों के संक्रमित होने के बाद कड़े कदम उठा रहा है।
बकिंघम पैलेस ने महारानी के कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। खबरों के मुताबिक महारानी को बकिंघम पैलेस से स्थानांतरित करने का फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि उनसे मिलने वालों का सिलसिला लगातार जारी था। यहां पर बड़ी संख्या में कर्मचारी कार्यरत थे। ऐसे में महारानी को इस संक्रमण से बचाने के लिए यह कदम उठाया गया।
कुछ अन्य खबरों में कहा गया कि महारानी को लंदन वापस लाने से पहले स्थिति की निरंतर समीक्षा हो रही है। ऐसी संभावना है कि उन्हें लंदन लाने के बजाय थोड़े से कर्मचारियों के साथ सैंड्रिंघम ले जाया जा सकता है। गौरतलब है कि कोरोना का सबसे अधिक असर बुजुर्ग वर्ग पर देखने को मिल रहा है। महारानी 93 वे साल की हैं। ऐसे में डॉक्टरों की सलाह पर यह फैसला लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो