scriptMexico: कोरोना से 24 घंटे में 504 लोगों की मौत, अब तक संक्रमितों की संख्या 5 लाख पार पहुंची | Coronacase increase in Mexico | Patrika News

Mexico: कोरोना से 24 घंटे में 504 लोगों की मौत, अब तक संक्रमितों की संख्या 5 लाख पार पहुंची

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2020 04:35:51 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

मेक्सिको में कोरोना वायरस (Coronavirus)  से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर तीन लाख 76 हजार हो चुकी है।
देश में 74 प्रतिशत से अधिक मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

Coronacase in Mexico

मेक्सिको में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से 504 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इस महामारी के कारण यहां पर कुल 59,610 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। मेक्सिको के उप स्वास्थ्य मंत्री ह्यूगो लोपेज गैटल के अनुसार कोरोना के 5928 नए मामले सामने आ चुके हैं। यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 549,734 तक पहुंच चुकी है। मेक्सिको में कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर तीन लाख 76 हजार हो चुकी है।
कोरोना वायरस के मामलों में भारत ने एक अहम उपलब्धि हासिल की है। पहली बार 24 घंटे में 10 लाख से अधिक सैंपलों की अब तक जांच हो चुकी है। मंत्रालय के अनुसार बीते 21 दिनों में ठीक हो चुके लोगों की संख्या अब तक दोगुनी हो गई है। देश में 74 प्रतिशत से अधिक मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके कारण विश्व में 2.28 करोड़ से ज्यादा लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं।वहीं अब तक 7.98 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 के संक्रमितों के मामले में अमरीका सबसे पहले स्थान पर है। वहीं इस महामारी से हुई मौतों के मामले में अमरीका पहले, ब्राजील दूसरे और मेक्सिको तीसरे स्थान पर है। भारत इस मामले में चौथे नंबर पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो