scriptCoronavirus: इटली में एक दिन में 1,247 नए केस दर्ज, अब तक 233 की मौत | Coronavirus: 1,247 new cases filed in Italy in one day, 233 deaths so far | Patrika News

Coronavirus: इटली में एक दिन में 1,247 नए केस दर्ज, अब तक 233 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2020 08:55:41 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS:

इटली में कोरोना वायरस ( Coronavirus In Italy ) से संक्रमितों की संख्या 5883 तक पहुंची
इटली की आर्थिक राजधानी मिलान के आसपास पूरे लोम्बार्डी क्षेत्र में आवाजाही पर लगाई जाएगी रोक
दुनियाभर में एक लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

Coronavirus In Italy

Coronavirus Spread In Italy

रोम। जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और चीन के बाद अब दूसरे देशों में तेजी के साथ लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। इसी कड़ी में इटली में कोरोनावायरस लगातार कहर बरपा रहा है।

इटली में शनिवार तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 233 हो गई, जबकि संक्रमितों की संख्या 5883 तक पहुंच गई है। इटली में एक दिन में रिकॉर्ड 1247 मामले दर्ज किए गए।

Coronavirus से इटली में बरपा कहर, एक ही दिन में 49 की मौत

चीन से बाहर किसी देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या के मामले में इटली दूसरे स्थान पर है, जबकि संक्रमितों की संख्या के मामले में दक्षिण कोरिया के बाद तीसरे स्थान पर है। बता दें कि बीते दिन इटली में कोरोना वायरस से एक ही दिन में 49 लोगों की मौत हो गई थी।

3 अप्रैल तक मिलान में बाहरी लोगों की आवाजाही प्रतिंबधित

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इतावली सरकार ने बताया है कि इटली की आर्थिक राजधानी मिलान के आसपास पूरे लोम्बार्डी क्षेत्र को क्वैरनटीन करने की योजना बनाई जा रही है। सरकार कोरोना वायरस को वेनिस और पर्मा व रिमिनी के उत्तरी शहरों के आसपास के क्षेत्रों में फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया है।

इटली के कोरिएरे डेला सेरा अखबार और अन्य मीडिया संस्थानों ने प्रस्तावित एक सरकारी मसौदे के हवाले से बताया है कि 3 अप्रैल तक इन क्षेत्रों में और बाहर लोगों की आवाजाही को गंभीर रूप से प्रतिबंधित किया जाएगा। बता दें कि मिलान की आबादी 14 लाख से कम है, जबकि संपूर्ण लोम्बार्डी क्षेत्र में करीब 1 करोड़ लोग रहते हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि सरकार वेनिस के आसपास के वेनेटो क्षेत्र के साथ-साथ एमिलिया-रोमाग्ना के पर्मा और रिमिनी में भी लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने का आदेश जारी कर सकती है। इन तीन शहरों की आबादी करीब 540,000 है।

coronavirus : कोरोना के खौफ से यात्री रेल यात्रा से बना रहे दूरी, रोजाना 200 टिकट हो रहे कैंसिल

आपको बता दें कि चीन समेत पूरी दुनिया में अब तक 3300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस से सबसे अधिक चीन उसके बाद दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान प्रभावित हुआ है। ये वायरस चीन के वुहान शहर से फैलना शुरू हुआ था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो