scriptCoronavirus: America ने जारी की Travel Advisory, अपने नागरिकों से कहा- india व China की यात्रा न करें | Coronavirus: America released Travel Advisory, told its citizens - Do not travel to India and China | Patrika News

Coronavirus: America ने जारी की Travel Advisory, अपने नागरिकों से कहा- india व China की यात्रा न करें

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2020 07:51:53 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

अमरीका ने विदेश ( US State Department ) जाने वाले अपने नागरिकों के लिए एक ट्रैवल एडवाइजरी ( Travel Advisory ) जारी की है, जिसमें भारत और चीन ( India And China ) की यात्रा न करने की सलाह दी गई है।
अमरीकी विदेश विभाग ने अपने ट्रैवल एडवाइजरी में भारत और चीन को लेवल-4 श्रेणी में रखा है।
यूरोपीय संघ ( European Union ) ने अमरीकी नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। वहीं ब्रिटेन में अमरीकी नागरिकों के आने पर उन्हें क्वारंटाइन ( Quarantine ) किया जा रहा है।

america travel advisory

Coronavirus: America released Travel Advisory, told its citizens – Do not travel to India and China

वाशिंगटन। पूरी दुनिया कोरोना महामारी ( Coronavirus Epidemic ) के प्रकोप से जूझ रही है और लगातार यह वायरस लोगों को अपना शिकार बनाता ही जा रहा है। ऐसे में अमरीका ( America ) ने एहतियातन कदम उठाते हुए विदेश जाने वाले अपने नागरिकों के लिए एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। अमरीका ने कहा है कि अभी भारत और चीन ( India and China ) की यात्रा न करें।

अपने ट्रैवल एडवाइजरी ( Travel Advisory ) में अमरीका ने भारत और चीन को लेवल-4 श्रेणी में रखा है। इसका सीधा मतलब हुआ कि अमरीका ने अपने नागरिकों को ये सलाह दी है कि अभी भारत और चीन की यात्रा करने से बचें।

China में ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों पर मंडरा रहा खतरा, हिरासत में ले सकता है ड्रैगन

बता दें कि जहां एक ओर भारत में हाल के समय में बहुत ही तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहीं चीन के वुहान शहर में कोरोना का पहला मामला सामने आया था और अभी भी लगातार मामले सामने आ रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vfrqx

EU में अमरीकी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध

अमरीकी विदेश विभाग ( US State Department ) ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि कोरोना के कारण भारत में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें सीमा बंद होने, हवाईअड्डे के बंद होने, यात्रा निषेध, घर पर रहने का आदेश, व्यापार बंद होने और भारत के भीतर अन्य आपातकालीन स्थितियां आदि समस्याएं शामिल है।

एडवाइजरी में आगे यह भी कहा गया है कि हालांकि कुछ देशों में स्वास्थ्य और सुरक्षा स्थिति में काफी सुधार देखने को मिल रहा है, वहीं कुछ देशों में स्थिति और भी खराब होती जा रही है। ऐसे में अमरीका विदेश जाने वाले अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए पहले की तहर हर देश को लेकर अलग से एडवाइजरी जारी कर रहा है। इससे उन्हें यात्रा करने में कोई दिक्कत न हो और वे स्वस्थ्य व सुरक्षित रहें।

Lockdown के बाद Domestic Flights शुरू होते ही लोगों ने खूब किया Air travel, देखें यह आंकड़ा

आपको बता दें कि अमरीका पूरे विश्व में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश है। ऐसे में यूरोपीय संघ ( European Union ) ने अमरीकी नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। वहीं ब्रिटेन में अमरीकी नागरिकों के आने पर उन्हें क्वारंटाइन ( Quarantine ) किया जा रहा है।

अमरीका में अब तक कोरोना के 50 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 1.6 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। पूरी दुनिया की बात करें तो अब तक करीब 2 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं सात लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत की बात करें तो अब तक 20 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो