scriptCoronavirus संकट के बीच तेज रफ्तार से धरती की ओर आ रही नई मुसीबत, NASA का अलर्ट | coronavirus asteroid taller coming to earth in this week nasa alert | Patrika News

Coronavirus संकट के बीच तेज रफ्तार से धरती की ओर आ रही नई मुसीबत, NASA का अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2020 05:06:17 pm

Submitted by:

Naveen

-Asteroid Coming to Earth: इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के संकट से जूझ रही है। इसी बीच अब अंतरिक्ष से एक नई मुसीबत धरती की ओर से गति से आ रही है।-अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ( NASA Alert ) इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।-नासा ने बताया कि करीब आधा किलोमीटर एक बड़ा उल्का पिंड ( Meteorite ) 5.2 किलोमीटर प्रति सेकेंड की रफ्तार से धरती ( Earth ) की ओर बढ़ रहा है।

coronavirus asteroid taller coming to earth in this week nasa alert

Coronavirus संकट के बीच तेज रफ्तार से धरती की ओर आ रही नई मुसीबत, NASA का अलर्ट

Asteroid Coming to Earth: इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस ( coronavirus ) के संकट से जूझ रही है। इसी बीच अब अंतरिक्ष से एक नई मुसीबत धरती की ओर से गति से आ रही है। अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ( NASA Alert ) इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

नासा ने बताया कि करीब आधा किलोमीटर एक बड़ा उल्का पिंड ( Meteorite ) 5.2 किलोमीटर प्रति सेकेंड की रफ्तार से धरती ( Earth ) की ओर बढ़ रहा है। नासा के मुताबिक, ये उल्का पिंड 6 जून को धरती की कक्षा में प्रवेश करेगा। इस उल्का पिंड को रॉक-163348 ( 2002 NN4 ) नाम दिया है। नासा का अलर्ट है कि ये पृथ्वी के बेहद करीब से गुजरेगा।

सूर्य के करीब से गुजरता हुआ होगा दाखिल
नासा के मुताबिक, इस उल्का पिंड की साइज लंबाई 250-570 मीटर है और चौड़ाई 135 मीटर है, जो अमेरिका की एम्पायर स्टेट बिल्डिंग से भी बड़ा है। ये सूर्य के करीब से गुजरता हुआ पृथ्वी की कक्षा में दाखिल होगा। 6 जून को पृथ्वी की सतह के बहुत करीब से गुजरेगा।

कोरोना काल में अब एक नई बीमारी ने दी दस्तक, Ebola Virus के 6 मामले आए सामने

पहले भी गुजरा था उल्का पिंड
बता दें कि 21 मई को भी एक बड़ा उल्का पिंड पृथ्वी के बेहद करीब से गुजरा था। जिसके धरती से टकराने की संभावना थी, हालांकि ऐसा नहीं हुआ। 6 जून को पृथ्वी के करीब आ रहे उल्का पिंड को लेकर नासा ने अलर्ट जारी किया है। लेकिन, इससे किसी भी तरह के नुकसान का अनुमान नहीं है।

2000 उल्का पिंड पर नासा की नजर
बता दें कि करीब 2000 उल्का पिंड पर नासा की नजर है। इनमें कुछ धरती की ओर आने की संभावना है। हालांकि, इनके धरती से टकराने की संभावना ना के बराबर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो