Coronavirus: ब्रिटेन में पाकिस्तान-बांग्लादेश समेत चार देशों के लोगों की एंट्री पर बैन

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ब्रिटेन ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पाकिस्तान, बांग्लादेश, केन्या और फिलीपींस के नागरिकों के अपने देश में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है।

लंदन। कोरोना महामारी के प्रकोप से पूरी दुनिया जूझ रही है और एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। अधिकांश देशों में कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर देखने को मिल रहा है। लिहाजा, भारत समेत तमाम देश कोरोना संक्रमण को फिर से फैलने से रोकने के लिए पाबंदियां लगाने के साथ-साथ जरूरी एहतियाती कदम रहे हैं।

इसी कड़ी में ब्रिटेन ने एक बड़ा फैसला लेते हुए चार देशों के नागरिकों के अपने देश में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है। हालांकि इन देशों से आने वाले ब्रिटिश या आयरिश मूल के लोगों की एंट्री पर रोक नहीं होगी, लेकिन उन्हें 10 दिनों तक क्वारेंटाइन में रहना होगा। क्वारेंटाइन के दौरान इन देशों से आने वाले लोगों का दो बार कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Pakistan: कोरोना ने एक बार फिर पकड़ी रफ्तार, सात शहरों में लॉकडाउन लागू, उड़ानों पर भी प्रतिबंध बढ़ा

यह नया आदेश 9 अप्रैल से प्रभावी होगा। ब्रिटेन ने जिन चार देशों के नागरिकों पर रोक लगाई है उसमें पाकिस्तान, बांग्लादेश के अलावा केन्या और फिलीपींस शामिल है। ब्रिटेन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बड़ा फैसला लेते हुए इन चार देशों को रेड लिस्ट में शामिल किया है।

पाकिस्तान में ब्रिटिश उच्चायुक्त क्रिश्चियन टर्नर ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। ट्विटर पर एक वीडियो संदेश शेयर करते हुए उन्होंने बताया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाकिस्तान समेत चार देशों के नागरिकों को ब्रिटेन में प्रवेश करने का अनुमति नहीं देने का फैसला लिया गया है।

इन देशों के नागरिकों पर भी है रोक

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए ब्रिटेन इससे पहले कई देशों के नागरिकों के अपने देश में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा चुका है। इसमें अर्जेंटीना, अंगोला, इथियोपिया, कोलंबिया, ब्राज़ील, बोलीविया, दक्षिण अफ्रीका, इक्वाडोर,बुरुंडी, केप वर्डे, चिली, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, एस्वेटिनी, फ्रेंच गुएना, गुयाना, लेसोथो, मलावी, मोज़ाम्बिक, नामीबिया, बोत्सवाना, ओमान, पैराग्वे, पेरू, कतर, रवांडा, सेशेल्स, सोमालिया, जिम्बाब्वे, वेनेजुएला, तंजानिया, जाम्बिया, पनामा, उरुग्वे, संयुक्त अरब अमीरात और सूरीनाम हैं।

यह भी पढ़ें :- Corona Effect: पाकिस्तान में राजधानी इस्लामाबाद समेत कई इलाकों में आंशिक लॉकडाउन लागू

मालूम हो कि ब्रिटेन में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 4478 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि इस दौरान 51 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही ब्रिटेन में अब तक 43,50,266 लोग संक्रमति हो चुके हैं, जबकि 1,26,764 लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus cases
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned