script

स्पेन में मौत का आंकड़ा 14 हजार पार पहुंचा, यहां के सबसे बड़े कब्रिस्तान में लगा लाशों का ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2020 11:53:50 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

spaighlights

यूरोप में कोरोना के चलते बिगड़े हालात।
स्पेन में मौत का आंकड़ा 14 हजार पार।
अब तक 14,045 लोगों की मौत हुई।

spain
मैड्रिड। स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 14 हजार के पार पहुंच चुका है। यहां पर रोजाना मरने वालों का औसत आंकड़ा मंगलवार को 743 तक पहुंच गया। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, स्पेन की तस्वीरें भयावह हैं। वायरस ने इस देश में मौत का ऐसा मंजर खड़ा किया है कि हर तरफ ओर लाशों का ढेर लग गया है। स्पेन की आबादी पांच करोड़ के आसपास है।
सबसे बड़े कब्रिस्तान में शवों का अंबार

मैड्रिड स्थित देश के सबसे बड़े कब्रिस्तान ला अल्मुडेना में लाशों का अंबार लगा हुआ है। वहां हर 15 मिनट पर एक लाश को दफनाते हुए देखा जा सकता है। अंतिम संस्कार में 5 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की अनुमति भी नहीं है। इटली के बाद स्पेन दूसरा ऐसा देश है जहां कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। यहां पर लोगों की मौत का आंकड़ा थम नहीं रहा है।
देश में लॉकडाउन को बढ़ाया

स्पेन की राजधानी मैड्रिड में सबसे ज्यादा करीब 5 हजार लोग अब तक मर चुके हैं। इस देश में 14 मार्च से शुरू किए गए लॉकडाउन को दूसरी बार बढ़ाकर अब 26 अप्रैल तक कर दिया गया है। देश के इस हालात पर पीएम पेड्रो सांचेज का कहना है कि हम आशा की किरण देख रहे हैं। स्पेन में मरीजों की संख्या 1,40,510 हो गई।
मौत के आंकड़ो में अचानक बढ़ोतरी हुई

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार बीते चार दिनों से मौत की संख्या लगातार कम हो रही थी, लेकिन मंगलवार को अचानक इसमें बढ़ोतरी हुई। वहीं, सोमवार को नए मामलों की संख्या 3.3 फीसदी बढ़ गई। अधिकारियों का कहना है कि इस सप्ताह के अंत तक मौत के नए आंकड़े सामने आएंगे। आशा की जा रही है कि यह आंकड़ा कम होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो