सीफूड के पैकट पर मिला कोरोना वायरस, चीनी प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

  • Coronavirus Found in Seafood : दालियान से आए सीफूड में मिला कोरोना वायरस, शिपमेंट से जुड़ी जगहों को किया गया सील
  • जो लोग सीफूड के संपर्क में आए थे उन्हें भी किया गया क्वारंटीन

By: Soma Roy

Published: 12 Aug 2020, 01:46 PM IST

नई दिल्ली। चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर अभी भी पूरी दुनिया में बरकरार है। इसके चलते लोग बाहर मिलने वाले खुले खाद्य पदार्थों की जगह पैकट वाले आइटम्स ज्यादा खरीद रहे हैं। मगर हाल ही में चीन (China) में प्रोसेस्ड फूड (Processed Food) यानि पैकट वाले फूड पर कोरोना वायरस पाए गए हैं। इससे चीनी प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वायरस कहां और कैसे आया, इस बारे में जांच चल रही है। अभी के लिए चीनी प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।

प्रशासन के मुताबिक इंपोर्ट किए गए फ्रोजेन सीफूड के पैकेट पर कोरोना वायरस पाया गया है। सीफूड की शिपमेंट दालियान के बंदरगाह पहुंची थी। इन सीफूड को
यांतई की तीन कंपनियों ने खरीदा था। कंपनियों ने कुछ फूड को प्रोसेस्ड कर लिया था, जबकि बाकी को कोल्ड स्टोर में रखा है। यांतई सरकार ने बताया है कि यह फूड अभी तक मार्केट में नहीं पहुंचा है। एहतियात के तौर पर सीफूड शिपमेंट से जुड़ी सभी जगहों और सामानों को सील कर दिया गया है। साथ ही उन लोगों को क्वारंटीन किया गया है जो सीफूड के टच में रहे हैं।

बताया जाता है कि जुलाई में लायोनिंग प्रांत में फ्रोजेन फूड की पैकजिंग पर कोरोना वायरस पाया गया था। ये इक्वाडेर से आयात हुआ था। तभी से चीन ने इक्वाडोर से सीफूड के आयात पर रोक लगा दी थी। दालियान भी लायोनिंग प्रांत में ही आता है। इसलिए इस बार यहां के सीफूड के पैकट पर कोरोना वायरस मिलने से हड़कंप मच गय है। चीनी सरकार वायरस को दोबारा न फैलने देने की कोशिश कर रही है। साथ ही लोगों से सावधानियां बरतने की अपील कर रही है।

coronavirus
Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned