script

सीफूड के पैकट पर मिला कोरोना वायरस, चीनी प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Published: Aug 12, 2020 01:46:06 pm

Submitted by:

Soma Roy

Coronavirus Found in Seafood : दालियान से आए सीफूड में मिला कोरोना वायरस, शिपमेंट से जुड़ी जगहों को किया गया सील
जो लोग सीफूड के संपर्क में आए थे उन्हें भी किया गया क्वारंटीन

food1.jpg

Coronavirus Found in Seafood

नई दिल्ली। चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर अभी भी पूरी दुनिया में बरकरार है। इसके चलते लोग बाहर मिलने वाले खुले खाद्य पदार्थों की जगह पैकट वाले आइटम्स ज्यादा खरीद रहे हैं। मगर हाल ही में चीन (China) में प्रोसेस्ड फूड (Processed Food) यानि पैकट वाले फूड पर कोरोना वायरस पाए गए हैं। इससे चीनी प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वायरस कहां और कैसे आया, इस बारे में जांच चल रही है। अभी के लिए चीनी प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।
प्रशासन के मुताबिक इंपोर्ट किए गए फ्रोजेन सीफूड के पैकेट पर कोरोना वायरस पाया गया है। सीफूड की शिपमेंट दालियान के बंदरगाह पहुंची थी। इन सीफूड को
यांतई की तीन कंपनियों ने खरीदा था। कंपनियों ने कुछ फूड को प्रोसेस्ड कर लिया था, जबकि बाकी को कोल्ड स्टोर में रखा है। यांतई सरकार ने बताया है कि यह फूड अभी तक मार्केट में नहीं पहुंचा है। एहतियात के तौर पर सीफूड शिपमेंट से जुड़ी सभी जगहों और सामानों को सील कर दिया गया है। साथ ही उन लोगों को क्वारंटीन किया गया है जो सीफूड के टच में रहे हैं।
बताया जाता है कि जुलाई में लायोनिंग प्रांत में फ्रोजेन फूड की पैकजिंग पर कोरोना वायरस पाया गया था। ये इक्वाडेर से आयात हुआ था। तभी से चीन ने इक्वाडोर से सीफूड के आयात पर रोक लगा दी थी। दालियान भी लायोनिंग प्रांत में ही आता है। इसलिए इस बार यहां के सीफूड के पैकट पर कोरोना वायरस मिलने से हड़कंप मच गय है। चीनी सरकार वायरस को दोबारा न फैलने देने की कोशिश कर रही है। साथ ही लोगों से सावधानियां बरतने की अपील कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो