scriptCoronavirus Impact: कोरोना काल में एक और बड़ा झटका! 28,000 लोगों की जाएगी नौकरी | Coronavirus Impact disney to lay off 28000 theme park employees in us | Patrika News

Coronavirus Impact: कोरोना काल में एक और बड़ा झटका! 28,000 लोगों की जाएगी नौकरी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2020 05:25:44 pm

Submitted by:

Naveen

-Coronavirus Impact: कोरोना महामारी के कारण दुनिया के तमाम देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे हैं।-अब तक लाखों लोगों की नौकरियां ( Job Lost in Covid-19 ) जा चुकी हैं। -डिज्नी ( Disney ) कंपनी ने भी हजारों कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है। -कंपनी ने 28000 कर्मचारियों की छंटनी ( Disney Layoffs ) का फैसला किया है।

Coronavirus Impact disney to lay off 28000 theme park employees in us

Coronavirus Impact: कोरोना काल में एक और बड़ा झटका! 28,000 लोगों की जाएगी नौकरी

नई दिल्ली।
Coronavirus Impact कोरोना महामारी के कारण दुनिया के तमाम देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है तो वहीं बेरोजगारी ( Unemployment ) के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक लाखों लोगों की नौकरियां ( Job Lost in Covid-19 ) जा चुकी हैं। वहीं, कुछ सैलरी के संकट से जूझ रहे हैं तो कुछ पर छंटनी की मार का खतरा बरकरार है।

इसी कड़ी में अब मनोरंजन जगत की बड़ी कंपनियों में शुमार डिज्नी ( Disney ) कंपनी ने भी हजारों कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने 28000 कर्मचारियों की छंटनी ( Disney Layoffs ) का फैसला किया है। जिसके मुताबिक थीम पार्क ( Disney Theme Park ) में काम करने वाले 28000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा।

सावधान: Corona पर वैज्ञानिकों की कड़ी चेतावनी! ठंड में और भी घातक होगा वायरस

28000 लोग हो जाएंगे बेरोजगार
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डिज्नी ने मंगलवार को कंपनी में बड़ी छंटनी की घोषणा की है। डिज्नी पार्क के चेयरमैन जोश डि आमरो ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। कोरोना महामारी के लंबे समय तक प्रभावी होने के कारण अमेरिका के अधिकांश थीम पार्कों से कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी।

पर्यटकों की कमी
आपको बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका सबसे अधिक प्रभावित है। भीड़भाड़ से बचने के लिए लोग थीम पार्क्स में जाने से बच रहे हैं। यही वजह है कि कैलिफोर्निया में पर्यटकों के आकर्षण का डिज्नीलैंड बंद है। कंपनी का कहना है कि पर्यटकों की कमी के कारण छंटनी का फैसला लिया गया है।

WHO का दावा: नई किट से मात्र 15 से 20 मिनट में आएगा Covid-19 का टेस्ट रिजल्ट

इसके अलावा कोरोना संक्रमण की गाइडलाइंस, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की बाध्यता और कम से कम कर्मचारियों के साथ कारोबार को चलाना हमारी बाध्यता है। कोरोना महामारी के चलते ये फैसला लेना पड़ा है, जो बेहद दुखदायक है। उन्होंने कहा कि कैलिफोर्निया में सरकार द्वारा थीम पार्कों से प्रतिबंध हटाए की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। ऐसे में कंपनी को छंटनी का फैसला लेना पड़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो