Coronavirus in Spain: कोरोना से संक्रमित ऐसा देश, जहां पर इस बीमारी से उबरने वाला एक भी शख्स नहीं

Highlights

  • यूरोपीय देश स्पेन (Spain) के हालत बेहद खराब हैं। यहां पर 682,267 संक्रमित मामले हैं।
  • स्पेन में बीमारी से ठीक होने वालों का कोई आंकड़ा मौजूद नहीं है, अब तक यहां पर 30,904 लोगों की मौत हो चुकी है।

नई दिल्ली। दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कई देशों में इस महामारी को लेकर अभी भी संघर्ष जारी है। अमरीका (America), भारत और ब्राजील (Brazil) में नए मामलों की संख्या थमी नहीं है। भारत में नए मामले पूरी दुनिया में सबसे अधिक हैं। वहीं एक और देश है जहां पर नए मामले बीते एक माह में काफी तेजी से आ रहे है। मगर यहां पर बीमारी से उबरने वालों की संख्या न बराबर है।

यूरोपीय देश स्पेन के हालत बेहद खराब हैं। यहां पर 682,267 संक्रमित मामले हैं। करीब 30,904 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं ठीक होने वालों की संख्या नदारद है। वर्डोमीटर पर दिए आंकड़ों के अनुसार स्पेन में बीमारी से ठीक होने वालों का कोई आंकड़ा मौजूद नहीं है।

बीते एक माह के आंकड़ों को देखा जाए तो यहां पर जुलाई माह से नए मामलों में काफी तेजी देखी गई है। 16 जुलाई को यहां पर 1400 मामले सामने आए। वहीं 24 जुलाई को 2,255 नए मामले सामने आए। इसके बाद से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखा गया। 31 जुलाई को 3,092, 11 अगस्त को 3,692 आए। वहीं अचानक 20 अगस्त को संक्रमितों में उछाल आया और ये बढ़कर 7,039 हो गए। 27 अगस्त को 9,658 नए मामले सामने आए।

सितंबर में औसतन आठ हजार से ज्यादा मामले रोजाना आ रहे

स्पेन में सितंबर माह में औसतन कोरोना वायरस के नए मामले आठ हजार से अधिक रोजाना आ रहे हैं। एक सितंबर से आठ हजार से अधिक मामले रोजाना देखने को मिल रहे हैं। 10 सितंबर को यहां पर 10,764 मामले आए थे। एक सप्ताह के बाद तक के आंकड़ों को देखा जाए यहां पर संक्रमितों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। 17 सितंबर तक नए मामले 11,291 तक आए। विशेषज्ञों का कहना है कि यहां पर ठीक होने वालों की संख्या का न होना चिंताजनक है। इससे प्रतीत होता है कि आने वाले समय कोरोना से मरने वाले लोगों के आंकड़ो में तेजी से इजाफा होगा।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned